Sunday, Nov 28, 2021
-->
Priyanka made a big announcement for women in UP elections assured 40 percent ticket albsnt

प्रियंका ने यूपी चुनाव में महिलाओं के लिये किया बड़ा ऐलान, 40 फीसदी टिकट का दिया भरोसा

  • Updated on 10/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी हुई है। यह बात आज  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस क संबोधित करते हुए कही है। उन्होंने ऐलान किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश के 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी। उन्होंने राजनीति में महिलाओं के आगे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है।

उत्तराखंड: भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, सड़कों पर चला नाव

बता दें कि अगले साल के शुरु में ही राज्य में विधानसभा चुनाव होने है। जिसको लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने कहा कि योगी के शासनकाल में महिलाओं का उत्पीड़न बढ़ा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जब तक महिलाएं अपनी आवाज खुद नहीं उठायेगी,तब तक उसे दबाने की कोशिश होती रहेगी। प्रियंका ने कहा कि समय बदल रहा है। ऐसे में महिलाओं को राजनीति में ज्यादा से ज्यादा एक्टिव होना चाहिये। 

UP Women

महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ना महिला सशक्तिकरण के लिए जरूरी-राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

मालूम हो कि प्रियंका ने 'लड़की हूं,लड़ सकती हूं' का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों की रक्षा के लिये एकजुट होने चाहिये। उन्होंने कहा कि यूपी की राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने का समय आ गया है। प्रियंका ने प्रदेश में हाल के वर्षों की घटना का भी जिक्र किया,जिसमें महिलाओं के साथ अन्याय हुआ। उन्होंने हाथरस कांड, उन्‍नाव कांड, लखीमपुर कांड का मुद्दा उठाकर योगी सरकार पर हमला किया। हालांकि उन्होंने संकेत दिया कि महिलाओं को टिकट देते समय मेरिट का भी ध्यान रखा जाएगा। प्रियंका ने कहा कि टिकट देते समय देखा जाएगा कि क्षेत्र में वे कितना एक्टिव है। 

 

comments

.
.
.
.
.