Sunday, Jun 13, 2021
-->
priyanka-raises-questions-regarding-death-of-patients-in-private-hospital-in-agra-prshnt

प्रियंका का UP सरकार पर निशाना, आगरा के निजी अस्पताल में मरीजों की मौत को लेकर उठाए सवाल

  • Updated on 6/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने आगरा के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल के दौरान कथित तौर पर कई मरीजों की मौत होने की घटना को लेकर बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या सरकार इस मामले का सच सामने लाकर दोषियों को सजा देगी।उन्होंने ट्वीट किया, उप्र सरकार ने ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच लगातार यही कहा कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है। लेकिन प्रदेश भर में लोगों की तड़प-तड़प कर जान चली गई। आगरा में भी प्रशासन कह रहा है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं थी। क्या उप्र सरकार आगरा मॉक ड्रिल का सच सामने लाकर दोषियों को सजा देगी?

कांग्रेस के दिग्गज और राहुल के करीबी नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

अस्पताल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
गौरतलब है कि आगरा में कोविड-19 मरीजों की ऑक्सीजन आपूर्ति कथित रूप से रोक कर मॉक ड्रिल करने संबंधी वीडियो क्लिप वायरल होने के मामले में जिलाधिकारी ने मंगलवार को एक निजी अस्पताल को सील करने तथा अस्पताल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये हैं।खबरों में कहा गया था कि इस घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने हालांकि ऑक्सीजन की कमी से 22 लोगों की मौत की खबर को गलत बताया।

Coronavirus: देश में लगातार दूसरे दिन एक लाख से कम नए मामले, 24 घंटे में 2219 की मौत

कोरोना से मौत के आंकड़ो पर प्रियंका का सवाल
बता दें कि देश में कोरोना का कहर अब कम हो रहा हैं करीब दो महिने बाद कोरोना के एक लाख से कम मामले सामने आए हैं। लेकिन इस बीच कोरोना आंकड़ों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सराकर पर हमलावर है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कल सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर सरकार से सवाल किए हैं। उन्होंने कोरोना से होने वाले मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर एक वीडियो भी साझा किया है। उसमें उन्होंने लिखा, कोविड से हुई मौतों के बारे में सरकार के आँकड़ों और श्मशानों-कब्रिस्तानों के आँकड़ों में इतना फर्क क्यों? मोदी सरकार ने आँकड़ों को जागरूकता फैलाने और कोविड वायरस के फैलाव को रोकने का साधन बनाने के बजाय प्रोपागैंडा का साधन क्यों बना दिया? 

इस ट्वीट के बाद एक और ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा, PM: “मैंने ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी” CM: "ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं। कमी की अफवाह फैलाने वालों की संपत्ति जब्त होगी।" मंत्री: “मरीजों को जरूरत भर ऑक्सीजन दें। ज्यादा ऑक्सीजन न दें।” आगरा अस्पताल: "ऑक्सीजन खत्म थी। 22 मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की।" ज़िम्मेदार कौन?  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.