Monday, Sep 20, 2021
-->
prohibition on massage of opposite sex in spa delhi dcw swati maliwal welcomed rkdsnt

स्पा में विपरीत लिंग के शख्स से मालिश कराने पर रोक, स्वाति मालिवाल ने किया स्वागत

  • Updated on 8/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालिवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में विपरीत लिंग के व्यक्ति से मालिश कराने पर पाबंदी लगाने के दिल्ली सरकार के दिशा-निर्देशों का मंगलवार को स्वागत किया और उम्मीद जताई कि यह कदम सेक्स रैकेट पर लगाम लगाने में मदद करेगा।   

EVM का इस्तेमाल बंद करने के लिए याचिका खारिज, हाई कोर्ट ने लगाया जुर्माना

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में यौन शोषण व मानव तस्करी को रोकने के लिए स्पा और मालिश केंद्रों के संचालन के लिए नए सख्त दिशानिर्देशों को मंजूरी दी थी, जिसमें विपरीत लिंग के व्यक्ति से मालिश कराने पर प्रतिबंध लगाने का प्रावधान भी शामिल है।   

पूर्व पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह के मुद्दे पर कांग्रेस के बाद PDP ने उठाए सवाल

 दिशानिर्देशों में कहा गया है,‘‘स्पा और मसाज सेंटरों में विपरीत लिंग के व्यक्ति से मसाज कराने की अनुमति नहीं होगी। पुरुषों की मालिश के लिए पुरुष मालिशकर्ता और महिलाओं की मालिश के लिए महिला मालिशकर्ता का प्रावधान किया जाएगा।‘‘  

ओम प्रकाश राजभर एक शर्त के साथ भाजपा को दे सकते हैं यूपी चुनाव में समर्थन

    स्पा और मसाज केन्द्रों को नए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। दिशा-निर्देशों के तहत इन्हें स्वास्थ्य व्यवसाय का लाइसेंस प्राप्त करने के लिये‘‘अपने परिसरों में किसी भी तरह की यौन गतिविधियों‘’और 18 साल से कम आयु के लोगों को काम पर रखने पर पूरी तरह पाबंदी लगानी होगी।    

राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ वकील ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

 मालिवाल ने ट्वीट किया,‘‘हमने दिल्ली के कई मसाज पार्लरों का औचक निरीक्षण कर सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया और सरकार को सिफारिशें सौंपीं। दिल्ली में विपरीत लिंग के व्यक्ति से मसाज कराने पर प्रतिबंध लगाने के लिये मैं दिल्ली सरकार की आभारी हूं। इससे इस समस्या पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी।‘‘  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.