Wednesday, Jan 19, 2022
-->
promised-to-reduce-vat-the-most-we-are-charging-the-most-ramveer-singh-bidhuri

वैट सबसे कम करने का किया था वादा, वसूल रहे हैं सबसे ज्यादा:रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 11/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा विधायकों ने पेट्रोल डीजल की दरों में वैट कम करने की मांग को लेकर लगातार दूसरे दिन भी सीएम केजरीवाल के आवास के समीप धरना दिया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आप सरकार ने वैट सबसे कम करने का वादा किया था, लेकिन सबसे अधिक वसूल रहे हैं। विधायकों ने मुख्यमंत्री को उनका वादा याद दिलाया।

फडणवीस का दावा - नवाब मलिक के परिवार ने ‘अंडरवर्ल्ड’ के लोगों से जमीन खरीदी 

बिधूड़ी ने कहा कि जब तक पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करके जनता को राहत नहीं दी जाएगी, धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करके 10-10 रुपए प्रति लीटर की राहत की मांग दिल्ली सरकार से की है।
बिधूड़ी ने याद दिलाया कि 2015 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने वादा किया था कि अगले पांच सालों में दिल्ली में वैट की दरें सबसे कम हो जाएंगी, लेकिन हुआ इसका उल्टा है। उन्होंने आरोप लगाया कि आज देश में पेट्रोल-डीजल पर दिल्ली सरकार सबसे ज्यादा वैट वसूल रही है।

इंडियन नेशनल कांग्रेस का नाम ‘आई नीड कमीशन’ कर दिया जाना चाहिए: भाजपा


उन्होंने कहा कि जब आम आप  सरकार दिल्ली में सत्ता में आई थी तो पेट्रोल पर 20 फीसदी और डीजल पर 12 फीसदी वैट लागू था। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाकर 30 फीसदी कर दिया। बिधूड़ी ने कहा कि जुलाई 2020 में डीजल का वैट कम करके 16.75 फीसदी किया गया लेकिन पेट्रोल पर वैट आज भी 30 फीसदी वसूला जा रहा है। यह जनता के साथ सरासर ज्यादती है। इस दौरान विधायक मोहन सिंह बिष्ट, अजय महावर,ओ पी शर्मा आदि शामिल रहे। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.