Wednesday, Apr 25, 2018

गुरुसर मोडिया से जांच में खुलासा, हनीप्रीत के नाम है करोड़ों की संपत्ति

  • Updated on 1/11/2018

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सजा के बाद दंगों की साजिश में गिरफ्तार हुई उसकी मुंहबोली बेटी से हरियाणा पुलिस के हाथों अहम जानकीरियां मिली है। हरियाणा पुलिस को गुरुसर मोडिया से बरामद एक भूरे रंगे के बड़े सूटकेस से कागजों का जखीरा बरामद हुआ है। इन कागजों में लेनदेन की जानकारियां, जमीन और कई मकानों की रजिस्ट्रियां मिली हैं।

हिमाचल प्रदेश में 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी माकपा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर संपत्तियां हनीप्रीत के नाम पर खरीदी गई है। इनमें मुंबई, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों में स्थित संपत्ति की जानकारी है। मिली जानकारी के मुताबिक कागजों में 100 से ज्यादा संपत्तियां की जानकारी हैं जिनकी कीमत 100 करोड़ से भी ज्यादा है।  

पुलिस को इस बैग से दर्जनों डेबिट कार्ड भी बरामद हुए हैं, जो अलग-अलग बैंकों के हैं। इनमें से कुछ डेबिट कार्ड हनीप्रीत के खातों के हैं। डेरा से बरामद इन दोनों लैपटॉप की ज्यादातर फाइलें डिलीट कर दी गई हैं। लेकिन आईटी एक्सपर्ट की टीम इन फाइलों को रिकवर करने की कोशिश में जुटी है।

नए नोटों पर स्वच्छ भारत अभियान का LOGO की जानकारी देने से RBI का इनकार

सूत्रों के मुताबिक, रिकवरी की प्रारंभिक प्रक्रिया के दौरान जो फाइल मिली हैं, उनमें ज्यादातर राम रहीम की कंपनियों से संबंधित हैं। अभी तक कुल 7 कंपनियों से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। इनमें से एक कंपनी रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी हुई है। डेरा का काफी पैसा रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी कंपनियों में लगा था। एक ऐसी ही कंपनी पंजाब के जीरकपुर में भी स्थित है। इस कंपनी के मालिक पर आरोप है कि उसने 25 अगस्त के दिन राम रहीम को अपनी गाड़ियों का काफिला मुहैया कराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.