Thursday, Aug 18, 2022
-->
prophet remark controversy: lookout notice issued against nupur sharma

पैगंबर टिप्पणी विवाद : नुपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

  • Updated on 7/2/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोलकाता पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी करने के मामले में उसके अधिकारियों के समक्ष चार बार पेश होने में विफल रहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ शनिवार को लुकआउट नोटिस जारी किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। शर्मा की टिप्पणी के बाद पश्चिम बंगाल के कई भागों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। अधिकारी ने कहा कि शर्मा एमहस्र्ट स्ट्रीट और नारकेलडांगा थानों के अधिकारियों द्वारा जारी समन पर पेश होने में विफल रही हैं। 

कांग्रेस ने उदयपुर की घटना के आरोपी को ‘भाजपा का सदस्य’ बताया, BJP ने किया खंडन

  •  

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कई बार समन जारी करने के बावजूद हमारे अधिकारियों के समक्ष पेश होने में विफल रहने के बाद नुपुर शर्मा के खिलाफ आज लुकआउट नोटिस जारी किया गया।’’ उन्होंने बताया कि दोनों थानों की ओर से शर्मा को दो-दो बार समन जारी किया गया था। उन्होंने बताया कि शर्मा के खिलाफ पिछले महीने दोनों थानों में मामला दर्ज होने के बाद समन जारी किये गए थे। शर्मा ने कोलकाता का दौरा करने के दौरान उन पर हमला होने की आशंका जताई थी और पुलिस अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था। 

नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट, धमकी देने के आरोप में दो गिरफ्तार 
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया में पोस्ट लिखने के बाद 22 वर्षीय एक युवक को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिले के पुरानी भिलाई क्षेत्र के शहर पुलिस अधीक्षक विश्वास चंद्राकर ने बताया कि राजा जगत को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने रायपुर के गोल बाजार थाना क्षेत्र निवासी कुणाल सेंड्रे उर्फ कासिफ (22) और रितिका भारती (20) को गिरफ्तार कर लिया है। 

कांग्रेस बोली- राहुल गांधी के वीडियो पर ‘झूठ’ फैलाने के लिए माफी मांगे BJP, नहीं तो...

चंद्राकर ने बताया कि राज जगत द्वारा पुलिस को उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर दुर्ग पुलिस आरोपियों तक पहुंची और उन्हें पकड़ लिया गया। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी युवक और युवती के बीच प्रेम संबंध है। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले युवक ने इस्लाम और युवती ने ईसाई धर्म अपना लिया था। 

मप्र स्थानीय चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर, केजरीवाल ने किए वादे

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्ग जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के निवासी राजा जगत ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत की थी कि उसने 12 जून को अपने इंस्टाग्राम आईडी से एक पोस्ट किया था, जिसमें नुपुर शर्मा का पक्ष लिया गया था। उन्होंने बताया कि इसके बाद उसे दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धमकी भरा मैसेज आया और शुक्रवार तक जान से मारने की धमकी दी गई, धमकी देने वाले व्यक्ति का नाम कासिफ है जो कि रायपुर का निवासी है। उन्होंने बताया कि जगत की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की खोज शुरू की गई। 

दिल्ली पुलिस ने माना- मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर मीडिया को दी गई गलत सूचना

दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया है कि शिकायत के बाद जगत को सुरक्षा दी गई है और साथ ही उसके घर के करीब पुलिस गस्त बढ़ा दी गई है। प्रार्थी से कहा गया है कि किसी भी अनहोनी की आशंका पर वह तत्काल पुलिस को सूचित करे। गौरतलब है कि सोशल मीडिया में नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखने के बाद राजस्थान के उदयपुर शहर में दर्जी कन्हैयालाल की मंगलवार दोपहर को दो लोगों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी।

सीएम पद छोड़ने के बाद उद्धव बोले- मेरे पास शिवसेना है, इसे कोई नहीं छीन सकता

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.