Sunday, Oct 02, 2022
-->
prophet remark row shiv sena''''''''s message to west asian countries on threat of al-qaeda kmbsnt

पैगंबर टिप्पणी विवाद: अल-कायदा की धमकी पर शिवसेना का पश्चिम एशियाई देशों को संदेश

  • Updated on 6/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पैगंबर टिप्पणी विवाद के बीच अल-कायदा की धमकी पर शिवसेना की ओर से पश्चिम एशियाई देशों कड़ा संदेश दिया गया है। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी का विरोध करने वाले पश्चिम एशियाई देशों को विवाद के बाद इस्लामी आतंकवादी समूहों की धमकियों की "स्पष्ट रूप से निंदा" करनी चाहिए।

चतुर्वेदी ने धार्मिक भावनाओं के सम्मान और उस पर आधारित धमकियों के बीच अंतर पर जोर देते हुए कहा कि कोई भी धर्म इतना नाजुक नहीं है कि कुछ के शब्द उनके विश्वास को कम कर सकते हैं।

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा कि अल कायदा जैसे इस्लामी आतंकवादी समूहों की धमकियों की इन मध्य पूर्व देशों द्वारा भी स्पष्ट रूप से निंदा की जानी चाहिए। धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना एक बात है, इसके आधार पर धमकियां देना दूसरी बात। कोई भी धर्म इतना नाजुक नहीं होता कि कुछ लोगों के शब्द उनकी आस्था को गिरा दें। 

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर अपना आक्रोश दिखाते हुए आतंकवादी संगठन अल-कायदा (AQIS) ने गुजरात, उत्तर प्रदेश, मुंबई और दिल्ली में आत्मघाती हमलों की धमकी दी है।

6 जून को एक धमकी भरे पत्र में, AQIS ने चेतावनी दी कि भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, बॉम्बे, यूपी, गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए। वे न तो अपने घरों में और न ही अपनी सेना की छावनियों में बच पाएंगे। अगर हम अपने प्रिय पैगंबर का बदला नहीं लेते हैं तो हमारी माताएं हमसे वंचित हो जाएं।

बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैंगबर और उनकी पत्नी के खिलाफ विवादस्पद टिप्पणी की थी। इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी ने शर्मा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। वहीं भारत सरकार ने इस पर अपना पक्ष रखते हुए स्पष्ट किया है कि यहां हर धर्म का पूर्ण रूप से सम्मान किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.