Sunday, May 22, 2022
-->
proposed dharma sansad program postponed in aligarh view of up assembly elections rkdsnt

यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अलीगढ़ में प्रस्तावित धर्म संसद का कार्यक्रम स्थगित

  • Updated on 1/17/2022

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अलीगढ़ जिले में 22 और 23 जनवरी को प्रस्तावित‘धर्म संसद’का कार्यक्रम कोविड-19 वैश्विक महामारी और उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। अपर जिलाधिकारी (नगर) राकेश कुमार पटेल की ओर से सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, आगामी 22 और 23 जनवरी को राम लीला मैदान में प्रस्तावित धर्म संसद की आयोजन समिति की प्रवक्ता पूजा शकुन पांडे ने बताया है कि आयोजन समिति ने कोविड-19 महामारी और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर धर्म संसद का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। 

सोनू सूद के जरिए कांग्रेस ने इशारे में बताया - कौन होगा अगला सीएम उम्मीदवार

 

सूत्रों के मुताबिक, आयोजनकर्ताओं ने संकेत दिए हैं कि वे आगामी 23 जनवरी को अपने संगठन की कोर समिति की बैठक के बाद भविष्य की रणनीति तय करेंगे। गौरतलब है कि‘सनातन हिंदू सेवा संस्थान’नामक एक संगठन ने 22 और 23 जनवरी को अलीगढ़ के अचल ताल स्थित रामलीला मैदान में धर्म संसद के आयोजन का ऐलान किया था। इसके लिए पोस्टर और बैनर प्रकाशित कराए गए थे, जिनमें मुख्य वक्ताओं के तौर पर डासना स्थित शिव शक्ति धाम के पीठाधीश्वर यति नरसिंहानंद, भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद साध्वी प्रज्ञा और पूजा शकुन पांडे की तस्वीरें छापी गई थी। 

अखिलेश बोले- डॉ. राधा मोहन अग्रवाल चाहें तो सपा उन्हें फौरन उम्मीदवार बना देगी

हरिद्वार और छत्तीसगढ़ में पूर्व में आयोजित धर्म संसद में एक वर्ग विशेष और महात्मा गांधी के प्रति अपमानजनक टिप्पणियां किए जाने के मद्देनजर अलीगढ़ में धर्म संसद के आयोजन का विरोध किया जा रहा था। आगरा विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर रक्षपाल सिंह की अगुवाई में 15 सदस्यीय एक प्रतिनिधि मंडल ने रविवार को जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें प्रस्तावित धर्म संसद के आयोजन पर रोक लगाने की मांग की गई थी। 

धर्मसंसद में भड़काऊ भाषण : कोर्ट ने यति नरसिंहानंद को न्यायिक हिरासत में भेजा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.