Friday, Dec 09, 2022
-->
protest against agneepath scheme, arson in bihar, railways canceled more than 34 trains

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन, बिहार में आगजनी, रेलवे ने रद्द की 34 से ज्यादा ट्रेन

  • Updated on 6/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा और रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षाओं में देरी के विरोध में प्रदर्शनों के चलते बृहस्पतिवार को 34 से अधिक ट्रेन रद्द कर दी गईं और आठ अन्य को आंशिक रूप से रद्द किया गया। रेलवे ने कहा कि प्रदर्शनों के चलते 72 अन्य ट्रेन देरी से चल रही हैं। इसने कहा कि पांच मेल और एक्सप्रेस ट्रेन तथा 29 यात्री ट्रेन रद्द कर दी गईं। बिहार में तो रेल को नुकसान पहुंचाया गया है। यहां रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी को आग के हवाले कर दिया गया है। 

यूपी में ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ प्रदर्शन, हरियाणा के पलवल में उग्र हुए युवा

  •  

अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में कई जगहों से विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। दिल्ली के नांगलोई में, प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया और हाल ही में घोषित योजना के खिलाफ नारेबाजी की। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसे सुबह लगभग 9.45 बजे सूचना मिली कि 15-20 लोग नांगलोई रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ योजना और आरआरबी परीक्षा में देरी के विरोध में एकत्र हुए हैं। 

राहुल गांधी की पीएम मोदी से अपील- बेरोजगार युवाओं के संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए

  •  

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने दो-तीन साल पहले कुछ सरकारी परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरे थे लेकिन परीक्षा नहीं हुई और अब उनकी उम्र अधिक हो गई है। दोपहर बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया और तितर-बितर कर दिया। अकेले पूर्व मध्य रेलवे जोन में कुल 22 ट्रेन रद्द की गईं। 

युवाओं में बढ़ते आक्रोश के बीच वाम दलों ने की ‘अग्निपथ’ योजना को निरस्त करने की मांग

  •  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.