protest against detention of jammukashmir leaders and pchidambaram bjpagainstdemocracy

#BJPagainstDemocracy: जंतर पर विरोध प्रदर्शन, चिदंबरम के साथ J&K नेताओं की रिहाई की मांग

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के जंतर-मंतर पर यूपीए के सदस्य जम्मू कश्मरी के नजरबंद नेताओं की रिहाई की मांग और पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान कार्ती चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, मनोज झा और यूपीए के घटक दलों के कई अन्य नेता मौजूद हैं। 

इनका कहना है कि बीजेपी मनमानी कर रही है। बीजेपी ने सत्ता संभालते ही लोकतंत्र की हत्या की है। पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने सरकार बदले की भावना से ये कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में देश दिनदहाड़े लोकतंत्र के साथ न्याय की हत्या का गवाह रहा है। सत्ता में बैठे लोगों द्वारा सीबीआई/ईडी का इस्तेमाल राजनैतिक रंजिश के तौर पर किया जा रहा है।

Live: INX मीडिया केस में गिरफ्तार चिदंबरम की आज कोर्ट में पेशी, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस पार्टी को बना रहे निशाना

बता दें कि पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) आज ही दिल्ली पहुंचे हैं। कार्ति अब तक चन्नई में थे, लेकिन पिता की गिरफ्तारी के बाद वह गुरुवार को दिल्ली आए हैं। पिता कि गिरफ्तारी पर कार्ति ने कहा कि यह केवल मेरे पिता को नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी को निशाना बना रहे हैं। 

#Chidambaram की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस, कहा- दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या हुई

मुफ्ती और अब्दुल्ला को लाया जाएगा दिल्ली

वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने और जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन के दौरान नजर बंद किए गए नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को बैठक के लिए विशेष विमान में दिल्ली ले जाया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.