Tuesday, Feb 18, 2020
protesters hoisted the clock tower at lucknow

CAA: प्रदर्शनकारियों ने लखनऊ के घंटाघर पर किया ध्वजारोहण, निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर मामला दर्ज

  • Updated on 1/27/2020

 नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में घंटाघर पर प्रदर्शनकारियों ने रविवार को गणतंत्र दिवस (Republic day) मनाया। हालांकि, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ उनका विरोध जारी रहा। प्रदर्शनकारियों में शामिल मिराज हैदर ने बताया कि हमने घंटा घर पर ध्वजारोहण किया और उसके बाद देशभक्ति के गीत गाए।

CAA-NRC के विरोध में नसीरुद्दीन, मीरा नायर समेत 300 कलाकारों ने लिखा खुला पत्र

सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन के लिए लोग एकत्र हुए
उन्होंने कहा कि यह एक नायाब रविवार था क्योंकि अलग-अलग वर्ग के तमाम लोग सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन के लिए यहां एकत्र हुए। रिहाई मंच से जुड़े राजीव यादव ने बताया कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ सात लड़कियों ने एक बेहतरीन रचनात्मक बैनर तैयार किया।

विधानसभा चुनावः अमित शाह ने किया दिल्ली में रोड शो, लगे विवादित नारे 

घंटाघर पर 17 जनवरी से सीएए के खिलाफ धरना चल रहा है
घंटाघर पर 17 जनवरी से सीएए के खिलाफ धरना चल रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को एक महिला सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया और निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए 100 महिला प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया ठाकुरगंज के थाना प्रभारी प्रमोद मिश्रा ने कल बताया था कि 10 महिलाओं और सौ अज्ञात महिलाओं के खिलाफ निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। यह लोग घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहे थे।

शाहीन बाग आंदोलन के पीछे है बड़ी साजिश, जनता देगी जवाबः श्याम जाजू

प्रदर्शन शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की तर्ज पर
इसके अलावा 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पूजा शुक्ला और सात पुरुष कार्यकर्ता शामिल है। लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की तर्ज पर हो रहा है। महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार सी ए ए और एनआरसी को वापस नहीं लेती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.