Friday, Feb 26, 2021
-->
protesters put flags at red fort tractor rally voilence sohsnt

लाल किले पर झंडा फहराने के खिलाफ SC में याचिका दायर, कोर्ट से की ये मांग

  • Updated on 1/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान हुई हिंसा में दिल्ली को न सिर्फ भारी खामियाजा उठाना पड़ा, बल्कि उपद्रवियों ने लाल किले पर दूसरा ध्वज लगाकर भारत को दुनियाभर में शर्मसार कर दिया। ऐसे में अब ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा का ये मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में पहुंच गया है। याचिकाकर्ता ने लाल किले पर दूसरा ध्वज लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, साथ ही हिंसा पर संज्ञान लेना का कोर्ट से अनुरोध किया गया है।

दीप सिद्धू के साथ नाम जुड़ने के बाद सनी देओल ने दी सफाई, बोले- नहीं उससे कोई संबंध

लाल किले पर झंडा फहराने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में
ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ एडवोकेट विशाल तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट के सेवानिवृत न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक आयोग के गठन की मांग की है। बता दें की तिवार से पहले एक लॉ स्टूडेंट ने भी चीफ जस्टिस एसए बोबडे को पत्र लिख लाल किले पर तिरंगा के अलावा किसी अन्य झंडे को फहराने वाले उपद्रवियों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेने की मांग की है।

किसानों को भड़काने वाले राकेश टिकैट का वीडियो हुआ वायरल, अब दे रहे हैं सफाई

राजधानी के कई इलाकों में तोड़फोड़
बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर निकाली गई किसानों की ट्रैक्टर रैली उपद्रव में तब्दील हो गई। राजधानी के कई इलाकों में इस दौरान तोडफोड़ और हिंसा हुई।  हंगामा करते हुए उपद्रवी लालकिले के प्राचीर तक पहुंच गए।  ध्वज स्तंभ पर झंडा फहराया और देश विरोधी नारेबाजी कीष दूसरी ओर आईटीओ पर पुलिस मुख्यालय के सामने उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और सड़कों पर घंटों ट्रैक्टर स्टंट करते रहे।  

Republic Day: बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने फहराया उल्टा तिरंगा, बाद में दी सफाई

300 से ज्यादा सुरक्षाबलों के साथ मारपीट
बता दें कि ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प में 300 से ज्यादा सुरक्षाबलों के साथ मारपीट की गई। इस घटना के मद्देनजर अभी तक 22 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। इस बारे में अन्य जानकारी साझा करने को दिल्ली पुलिस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

H

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.