Thursday, May 13, 2021
-->
public-interest-petition-to-stop-construction-of-central-vista-during-corona-virus-epidemic-rkdsnt

कोरोना वायरस महामारी के दौरान सेंट्रल विस्टा का निर्माण रोकने के लिए जनहित याचिका

  • Updated on 5/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय में मंगलवार को एक जनहित याचिका दायर कर कोविड-19 महामारी के दौरान केंद्र सरकार को सेंट्रल विस्टा एवेन्यू पुर्निवकास परियोजना की निर्माण गतिविधियां रोकने का निर्देश देने का आग्रह किया गया। 

पीएम मोदी ने बंगाल की कानून-व्यवस्था पर जताई नराजगी : राज्यपाल धनखड़

मुख्य न्यायाधीश डी. एन. पटेल और जस्टिस जसमीत सिंह की पीठ के समक्ष केन्द्र ने इस जनहित याचिका का विरोध किया। पीठ ने संक्षिप्त सुनवाई के बाद कहा कि पहले वह उच्चतम न्यायालय के फैसले का अध्ययन करना चाहती है कि उसने परियोजना को अनुमति देते हुए क्या फैसला दिया था।

 AAP विधायक चड्ढा ने दी दिल्ली को मिल रही ऑक्सीजन की जानकारी

इस टिप्पणी के साथ अदालत ने मामले को स्थगित कर दिया और सुनवाई की अगली तारीख 17 मई तय की। आवास एवं केंद्रीय लोक निर्माण विभाग की तरफ से उपस्थित हुए केंद्र सरकार के वकील अनुराग अहलुवालिया तथा अतिरिक्त सोलीसीटर जनरल चेतन शर्मा ने पीठ से कहा कि सुनवाई की अगली तारीख तक जवाब दाखिल किया जा सकता है। 

कोरोना कहर की वजह से जेईई (मुख्य) की मई 2021 सत्र की परीक्षा स्थगित

अनुवादक के तौर पर काम करने वाली अन्या मल्होत्रा और इतिहासवेत्ता तथा डॉक्यूमेंटरी फिल्म निर्माता सोहैल हाशमी ने याचिका दायर कर दावा किया कि महामारी के दौरान अगर परियोजना पर काम चलता रहा तो इसके ‘सुपर स्प्रेडर’ (वायरस फैलाने वाला) बनने की संभावना है। 

सेंट्रल विस्टा परियोजना जारी रखने पर प्रियंका ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ 

 


 

comments

.
.
.
.
.