Monday, Dec 05, 2022
-->
puducherry-all-government-and-private-schools-closed-for-4-days-in-view-of-pongal-prshnt

पुडुचेरी: पोंगल के मद्देनजर 4 दिनों के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद, 4 जनवरी से शुरू हुई थी कक्ष

  • Updated on 1/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पुडुचेरी (Puducherry) में पोंगल (Pongal) के मद्देनजर 13 जनवरी से 16 जनवरी तक 4 दिनों के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया। बीतें दिसंबर में सभी स्कूलों को 4 जनवरी से खोलने का फैसला लिया गया, जिसकी जानकारी बुधवार को सूबे के कृषि और शिक्षा मंत्री आर कमलकन्नन ने दी। गौरतलब है कि सूबे में मार्च से ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्कूलों को बंद रखा गया था, जिसे साल 2021, चार जनवरी से नियमित तौर पर खोला गया।

शुरू में सभी स्कूलों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक की कक्षाएं चल रही है। स्कूलों को आधे दिन के लिए खोला गया। इसके बाद नियमित तौर पर पूरे दिन के लिए स्कूलों को खोला जाएगा। 

केजरीवाल ने AAP विधायक पर स्याही फेंकने के मामले में CM योगी पर साधा निशाना 

कई राज्यों में स्कूलों को खोलने पर विचार
बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण अब कंट्रोल में आता दिख रहा है। कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। वहीं जल्द ही वैक्सीनेशन शुरू होने की बात भी की जा रही है। ऐसे में अब देश के कई राज्यों में स्कूलों को खोलने पर विचार किया जा रहा है। राजस्थान, गुजरात,  पंजाब, ओडिशा समेत कई राज्य सरकारों ने स्कूल और सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को खोलने के निर्देश दिए हैं। वहीं अब दिल्ली सरकार भी स्कूलों को खोलने पर विचार कर रही है। 

गुजरात में 11 जनवरी  से तो ओडिशा में 8 जनवरी से 10वीं और 12वीं के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला किया है। वहीं अब दिल्ली सरकार ने भी स्कूलों को खोलने का संकेत दे दिया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को करीब 10 महीने से बंद दिल्ली के स्कूलों को खोलें जाने का संकेत दिया है।

टीकाकरण से पहले मुख्यमंत्रियों के साथ PM Modi की बैठक, कई राज्यों ने मांगी फ्री वैक्सीन

दिल्ली में जल्द ही खुल सकते हैं स्कूल
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख घोषित होने के बाद अब हम स्कूलों को फिर से जल्दी खोल सकते हैं। सरकार इस पर विचार कर रही है। हालांकि सिसोदिया ने यह भी कहा कि हमारी भविष्य की रणनीति इस बात पर भी निर्भर करेगी कि फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को टीका लगाए जाने के बाद आम जनता के लिए कितनी जल्दी मुहैया हो पाती है। 

किसान आंदोलन : सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर

दिल्ली सरकार करेगी अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का आयोजन
वहीं सरकार स्कूल की परीक्षा पर 11 से 17 जनवरी तक अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। सिसोदिया ने सम्मेलन की वेबसाइट भी लांच की है। सम्मेलन में भारत व अन्य देशों के 22 शिक्षा विशेषज्ञ स्कूली शिक्षा के विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.