Tuesday, Nov 30, 2021
-->
Puducherry crisis deepens Before Rahul Gandhi visit another MLA resigns rkdsnt

राहुल गांधी के दौरे से पहले पुडुचेरी कांग्रेस में संकट गहराया, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

  • Updated on 2/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के विधायक ए जॉन कुमार ने मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के करीबी माने जाने वाले कुमार के इस्तीफे को विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए एक और झटका माना जा रहा है। कुमार वर्ष 2019 में हुए उपचुनाव में कामराज नगर सीट से निर्वाचित हुए थे और बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करने आ रहे राहुल गांधी के दौरे से पहले विधानसभा से इस्तीफा देने वाले वह चौथे कांग्रेसी विधायक हैं। 

JNU राजद्रोह मामला: अदालत ने कन्हैया कुमार के खिलाफ दायर चार्जशीट का लिया संज्ञान

कुमार का इस्तीफा पार्टी के वरिष्ठ विधायक मल्लाडी कृष्णा राव के इस्तीफे के बाद आया है जिन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री का पद छोड़ दिया था और सोमवार को विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जॉन कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष वीवी शिवकोलुंधु से उनके कार्यालय जाकर मुलाकात की और हाथ से लिखा अपना इस्तीफा सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह पत्र का अध्ययन कर रहे हैं और जल्द फैसला लेंगे। 

सिलेंडर लेकर प्रदर्शन करने वाली भाजपा की नेता चुप क्यों: कांग्रेस

उन्होंने बताया कि उन्हें मल्लाडी कृष्ण राव का इस्तीफा घर से सोमवार को रात फैक्स से मिला है। उनके इस्तीफे के साथ ही सदन में कांग्रेस सदस्यों की संख्या 10 हो गई है एवं विधानसभा में सत्ता एवं विपक्ष के 14-14 सदस्य हो गए हैं। विधानसभा में 30 सीटें हैं जबकि तीन सीटें नामांकित सदस्यों के लिए है। उल्लेखनीय है कि गत महीनों में दो मंत्री ए नमास्सिवयम और मल्लाडी कृष्ण राव एवं कांग्रेस सदस्य ई थीप्पैनजान ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है जबकि पिछले साल जुलाई में एन धानवेलु को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से अयोग्य करार दिया गया था। 

केजरीवाल कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी में किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित

वी नारायाणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्रमुक के तीन सदस्यों एवं माहे से एकमात्र विधायक एन रामचंद्रन के समर्थन पर निर्भर है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जॉन कुमार सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर गए और अपना इस्तीफा सौंपा लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा परिसर स्थित कार्यालय आकर अपना इस्तीफा देने को कहा। उन्होंने बताया कि इसके बाद कुमार विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय गए और अपना इस्तीफा सौंपा। 

हाई कोर्ट का सुशांत राजपूत की बहन के खिलाफ FIR खारिज करने से इनकार

 

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.