Monday, Aug 15, 2022
-->
punjab-aap-government-cuts-security-of-8-others-including-former-cm-bhattal-rkdsnt

पंजाब की AAP सरकार ने पूर्व CM भट्टल समेत 8 अन्य की सुरक्षा में की कटौती 

  • Updated on 5/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने प्रदेश के आठ वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है जिनमें प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद हरसिमरत कौर बादल प्रमुख हैं। सरकार की ओर से बुधवार को जारी आदेश में कहा गया है कि इन नेताओं की सुरक्षा में से कुल 127 पुलिसर्किमयों एवं नौ वाहनों को वापस लिया गया है। 

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद अखिलेश यादव बोले- उम्मीद है कि आजम खां के साथ होगा न्याय

  •  

पंजाब में विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद प्रदेश पुलिस विभाग ने 11 मार्च को 122 पूर्व मंत्रियों और विधायकों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था। पंजाब पुलिस की इस घोषणा के दो महीने बाद यह कदम उठाया गया है। ताजा आदेश में कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री भट्ठल के साथ 28 और पूर्व विधायक परमिंदर सिंह पिंकी के साथ 26 सुरक्षाकर्मी थे, जिन्हें वापस ले लिया गया है और अब उनके साथ क्रमश: आठ और दो सुरक्षाकर्मी हैं। 

न्यायालय ने राजद्रोह कानून पर रोक लगाई, मंत्री रीजीजू ने याद दिलाई ‘लक्ष्मण रेखा’

इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार ने पूर्व उप मुख्यमंत्री ओ पी सोनी के साथ तैनात 37 पुलिसकर्मियों में से 19 को जबकि पूर्व मंत्री विजय इंदर सिंगला की सुरक्षा में शामिल 22 पुलिसकर्मियों में से 18 को वापस ले लिया है। आदेश में कहा गया है कि इसी प्रकार पूर्व विधायकों नवतेज सिंह चीमा और केवल ढिल्लों की सुरक्षा में तैनात सुरक्षार्किमयों में से 11-11 को वापस बुला लिया गया है। 

झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को ED ने धनशोधन मामले में किया गिरफ्तार  

पंजाब सरकार ने प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की सुरक्षा में भी कटौती की है और उनकी सुरक्षा में तैनात 14 कर्मियों में से 12 को वापस बुला लिया गया है। सरकार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल की सुरक्षा में भी कटौती की है और उनकी सुरक्षा में लगे 13 पुलिसर्किमयों में से दो को वापस ले लिया गया है।

प्रशासनिक सेवा के 8 अधिकारियों का तबादला
पंजाब सरकार ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के आठ अधिकारियों तथा 24 पीसीएस अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया । एक सरकारी आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है । सरकारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी दिलीप कुमार को उद्योग एवं वाणिज्य विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किय गया है । इसके अनुसार कुमार को सूचना प्रौद्योगिकी एवं निवेश संवर्धन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

AAP नेता संजय सिंह बोले- भाजपा ने आवाज दबाने के लिए इस्तेमाल किया राजद्रोह कानून का

इसमें कहा गया है कि कुमार राहुल को रोजगार सृजन विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है जबकि अमित कुमार को एकीकृत ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त विकास आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है। आदेश के अनुसार, राजीव गुप्ता को जालंधर का नया अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) लगाया गया है जबकि अंकुरजीत सिंह को पठानकोट का एडीसी नियुक्त किया गया है । 

कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल के लिए बढ़ाई गई समाधान योजना जमा करने की समयसीमा

आदेश में कहा गया है कि वी एस तिडके को कराधान विभाग में सहायक आयुक्त नियुक्त किया गया है जबकि हरप्रीत सिंह को अमृतसर का एसडीएम लगाया गया है। इसमें कहा गया है कि इसी प्रकार मनीषा राणा को आनंदपुर साहिब का एसडीएम नियुक्त किया गया है । आदेश के अनुसार जिन 24 पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें अवनीत कौर, इशा सिंघल, अनुप्रीत कौर, नवरीत कौर सेखों, पूनम सिंह और राजेश कुमार शर्मा शामिल हैं । 

comments

.
.
.
.
.