Tuesday, Nov 30, 2021
-->
punjab aap kultar singh sandhwan says channi did nothing for farmers like amarinder rkdsnt

अमरिंदर की तरह चन्नी ने भी किसानों के लिए कुछ नहीं किया : AAP

  • Updated on 10/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक कुलतार सिंह संधवां ने रविवार को आरोप लगाया कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने किसानों से किए गए वादों को कभी पूरा नहीं किया और उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। आप की किसान शाखा के अध्यक्ष संधवां ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की तरह चरणजीत चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार ने भी न तो किसानों का कर्ज माफ किया और न ही उन्हें फसल के नुकसान का मुआवजा दिया। 

उर्वरक की किल्लत को लेकर भाजपा सरकार पर बरसे अखिलेश, बोले हाशिये पर किसान

उन्होंने कहा,‘‘कांग्रेस सरकार ने किसानों से किए अपने वादों को कभी पूरा नहीं किया और उन्हें केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया।‘‘ संधवां ने मांग की कि चन्नी सरकार उन किसानों को पूरा मुआवजा दे, जिनकी फसल हाल ही में हुई बारिश और कीटों के हमले से खराब हुई है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण धान में नमी की मात्रा में छूट दी जानी चाहिए ताकि किसानों को अनाज मंडियों में परेशानी का सामना न करना पड़े।

NCB अधिकारी वानखेड़े के बचाव में उतरे केंद्रीय मंत्री आठवले

 
संधवां ने दावा किया कि धान की खरीद करने वाली सरकारी एजेंसियां नमी की अधिक मात्रा के बहाने फसल नहीं उठा रही हैं और किसानों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। संधवां ने मुख्यमंत्री से अपील की कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर केंद्र सरकार पर नमी की मात्रा को लेकर ढील देने का दबाव बनाएं। 

गवाह का दावा : एनसीबी अधिकारी ने आर्यन खान की रिहाई के लिए मांगे 25 करोड़

उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे किसानों की ङ्क्षचताओं पर कोई ध्यान नहीं दे रहीं। उन्होंने कहा,‘‘ये सरकारें केवल किसानों के नाम पर बड़े-बड़े दावों तक सीमित हैं। किसानों की समस्याओं के समाधान से इनका कोई लेना-देना नहीं है।‘‘      

राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने फिर बोला मोदी सरकार पर हमला, अंबानी का भी किया जिक्र

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.