Monday, Dec 16, 2019
punjab and haryana cm paid tribute to the heroes of the kargil war

पंजाब और हरियाणा के CM ने दी कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि

  • Updated on 7/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब (punjab) और हरियाणा (hariyana) के मुख्यमंत्रियों अमरिंदर सिंह (amarinder singh) एवं मनोहर लाल खट्टर (manohar lal khattar) ने शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ करगिल युद्ध (kargil vijay diwas) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर युद्ध के नायकों के बलिदान और पराक्रम की प्रशंसा की।

वित्तीय धोखाधड़ी मामला : जेल जाने से बाल-बाल बचे मार्केट एक्सपर्ट आकाश जिंदल

पंजाब और हरियाणा के CM ने दी श्रद्धांजलि

एक आधिकारिक बयान के अनुसार चंडीगढ़ में बोगेनविलिया गार्डन में बने युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित करते हुए सिंह ने पंजाब के उन 54 बहादुर बेटों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 1999 के युद्ध में अपना जीवन बलिदान किया था।

जय शाह मानहानि केस के खिलाफ पोर्टल की अपील पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

खट्टर ने कहा- नायक कभी मरते नहीं हैं

उन्होंने भारत की एकता एवं अखंडता को बनाये रखने के लिये युवाओं से उनके विचारों का अनुसरण करने की अपील की। हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने ट्वीट कर कहा,‘‘नायक कभी मरते नहीं हैं और अगर ऐसा होता भी है तो वे लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आइये, मातृभूमि की रक्षा और उसकी खुशहाली के लिये अपना जीवन न्यौछावर करने वाले करगिल विजय (kargil vijay diwas) के अमर सैनिकों की शहादत को नमन करें।’’

मोदी सरकार से स्थायी ‘रेसीडेंस परमिट’ चाहती हैं तस्लीमा नसरीन

सिंह ने कहा कि भारतीय सैनिकों की वीरतापूर्ण कार्रवाई को राष्ट्र के इतिहास में सदैव निर्णायक क्षण के तौर पर याद किया जायेगा। एक ट्वीट में पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं अपने बहादुर सैनिकों को सलाम करता हूं, जिन्होंने हमारे देश की रक्षा के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया।

#RTI संशोधन बिल को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में निदेशक, रक्षा सेवा कल्याण, ब्रिगेडियर सतींदर सिंह ने सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि पंजाब के 54 करगिल नायकों के परिजन की उपस्थिति में इस तरह के स्मारक कार्यक्रम अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, होशियारपुर और संगरूर में भी आयोजित किये जा रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.