Wednesday, Jun 29, 2022
-->
punjab-assembly-elections-radha-soami-satsang-beas-appeals-to-the-followers-to-vote-rkdsnt

पंजाब विधानसभा चुनाव : राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने अनुयायियों से की वोट को लेकर अपील

  • Updated on 1/16/2022
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने अपने अनुयायियों से पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में सबसे उपयुक्त उम्मीदवार को वोट देने के लिए कहा है। पंजाब और हरियाणा सहित देश के कई हिस्सों में बड़ी संख्या में इस डेरे के अनुयायी मौजूद हैं। पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में दस फरवरी से सात मार्च के बीच सात चरणों में मतदान होना है। वोटों की गिनती दस मार्च को की जाएगी।  

व्यापारियों के संगठन ने अमेजन के सौदे पर रोक को लेकर दायर की याचिका 

सूत्रों के मुताबिक, गुरिंदर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में ब्यास मुख्यालय से देशभर के राधा स्वामी सत्संग केंद्रों को जारी सर्कुलर में कहा गया है, ‘‘राधा स्वामी संप्रदाय सभी राजनीतिक दलों का सम्मान करता है, क्योंकि हमारे लिए सभी एक समान हैं। मतदान हर व्यक्ति का निजी अधिकार है। लिहाजा, हम सभी को पूरे समाज की भलाई को ध्यान में रखते हुए विवेक का इस्तेमाल करके अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए।’ 

शहरी गैस वितरण में मेघा इंजीनियरिंग को 15, अडाणी टोटल को 14 लाइसेंस 

राधा स्वामी संप्रदाय अतीत में भी अपने अनुयायियों से किसी पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान करने की अपील करने से बचता आया है। बहरहाल, सूत्रों ने बताया कि ढिल्लों अगले कुछ दिनों में विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं। वह कुछ हफ्ते बाद ही देश लौटेंगे। डेरा बाबा जयमल सिंह के नाम से भी जाना जाने वाला डेरा राधा स्वामी अमृतसर से 45 किलोमीटर दूर ब्यास शहर में स्थित है। चुनाव से पहले विभिन्न दलों के नेता इस डेरे का दौरा करते हैं। पंजाब में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान होना है। 

‘देश का मेंटॉर’ कार्यक्रम को लेकर सिसोदिया ने BJP पर बोला हमला, केजरीवाल भी गर्म


 

comments

.
.
.
.
.