Wednesday, Aug 04, 2021
-->
punjab-bsf-succeeded-large-border-of-arms-on-border-with-pakistan-prshnt

पंजाबः BSF को मिली बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान से लगी सीमा पर हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

  • Updated on 9/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) के फिरोजपुर जिले (Firozpur District) में बीएसएफ (BSF) सैनिकों ने आज हथियारों की तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। बीएसएफ ने 6 मैगजिनर्स और 91 राउंड के साथ 3 एके -47 राइफलें बरामद कीं है, 4 मैगजिनर्स और 57 राउंड के साथ 2 एम -16 राइफलें, और 4 मैगजीनों और 20 राउंड के साथ 2 पिस्तौल भारत-पाकिस्तान सीमा पर अबोहर बरामद की है।

पूर्व अफसर को पीटने वाले शिवसैनिकों को 14 घंटे में मिली जमानत, सुरक्षा को लेकर परिवार ने जताई चिंता

पंजाब से दिल्ली आए थे आतंकी
हालही में बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकी राजधानी दिल्ली के उत्तिर-पश्चिमी इलाके से पकड़े गए थे। इसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए थे। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि ये दोनों आतंकी पंजाब में वांटेड हैं और इनके नाम पर कई मामले दर्ज हैं। ऐसे में  बीएसएफ सैनिकों द्वारा हथियारों को बरामद करना एक बड़ी कामयाबी है।

अरुणाचल प्रदेश: लापता हुए 5 युवकों को चीन ने भारत को सौंपा, रिहाई से पहले बताया 'जासूस'

चीन सीमा पर तनाव
बता दें कि कुछ समय से सीमा पर हलचल तेज हो गई है। वहीं दूसरी ओर भारत चीन सीमा पर भी तनाव बना हुआ है। आज ही अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच युवकों को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया है। साथ ही चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि ये पांच भारतीय खुफिया विभाग के आदमी हैं और चरवाहों के रूप में चीन की सीमा में आए थे।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.