punjab-campaign-to-remove-child-from-borewell-going-on-48-hours

पंजाब में 48 घंटे से बोरवेल में फंसे दो वर्षीय बच्चे को निकालने का अभियान जारी

  • Updated on 6/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब (punjab) के संगरूर जिले में 150 फीट से भी अधिक गहरे बोरवेल में लगभग 48 घंटे से फंसे दो वर्षीय बच्चे को बाहर निकालने का अभियान शनिवार को भी जारी रहा। अधिकारियों ने कहा कि अगले सप्ताह तीन साल का होने जा रहा फतहवीर सिंह बृहस्पतिवार दोपहर करीब चार बजे अपने घर के नजदीक खेलते समय बोरवेल में गिर गया।

अलीगढ़ : मासूम बच्ची की हत्या में बाल आयोग ने मांगी UP पुलिस से रिपोर्ट

बोरवेल कपड़े से ढका हुआ था और बच्चे ने दुर्घटनावश उसपर कदम रख दिया। उसकी मां ने उसे बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहीं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और सैन्य विशेषज्ञों की एक टीम पुलिस, असैन्य अधिकारियों, ग्रामीणों और स्वयंसेवकों के साथ मिल कर बचाव अभियान चला रही है। बच्चा बोरवेल में करीब 110 फुट नीचे फंसा हुआ है जहां बोरवेल सात इंच चौड़ा है।

#EVM के खिलाफ जनआंदोलन के पक्ष में कांग्रेस, AAP नेता, बैलट पेपर की मांग

अधिकारियों ने कहा कि बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए 36 इंच व्यास का एक समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है। बचावकर्मी अब तक करीब 90 फुट तक खुदाई कर चुके हैं। इससे पहले एनडीआरएफ ने रस्सी की मदद से बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। अधिकारियों ने कहा कि बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है और अधिकारी कैमरे के जरिये उसकी हालत पर नजर रख रहे हैं।

एयरफोर्स के लापता एएन-32 विमान के 13 कर्मियों के परिजनों का हुआ बुरा हाल

अधिकारियों ने कहा कि बच्चे ने शनिवार सुबह पांच बजे कुछ हरकत की थी। फतहवीर के परिवार के सदस्य और ग्रामीण उसकी रक्षा के लिये प्रार्थना कर रहे हैं। इससे पहले, मार्च में हरियाणा के हिसार में भी 18 महीने का एक बच्चा बोरवेल में गिर गया था, जिसे दो दिन बाद बाहर निकाला गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.