Friday, Jul 23, 2021
-->
punjab cm amarinder singh slams sad akalis breaks alliance with bjp nda agricultural bills rkdsnt

अमरिंदर सिंह के निशाने पर रहे शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा से तोड़ा नाता

  • Updated on 9/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने शनिवार को कहा कि विवादास्पद कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकालियों द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) छोडऩे से लगातार इंकार करना सत्ता से चिपके रहने के उनके लालच और हताशा को दर्शाता है। इसके बाद अकाली दल ने अपनी कोर कमेटी की बैठक में भाजपा से नाता तोड़ने का फैसला कर लिया। इसके साथ ही कृषि विधायकों पर अकाली दल ने केंद्र की मोदी सरकार से भी नाता तोड़ लिया। इससे पहले हरसिमरत कौर ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।  

बॉलीवुड ड्रग्स प्रकरण के बीच संजय राउत से मिले फडणवीस, भाजपा ने दी सफाई

इससे पहले मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि गठबंधन की सहयोगी भाजपा द्वारा सार्वजनिक रूप से अपमानित किये जाने के बावजूद शिरोमणि अकाली दल पंजाब और उसके किसानों को अनदेखा कर सत्ता की डोर थामे रखना चाहता है, जिससे उनका दोहरा मापदंड और कृषक समुदाय के प्रति उनकी बेरूखी सामने आयी है। 

बिहार विधानसभा चुनाव : तेजस्वी, तेजप्रताप और पप्पू यादव के खिलाफ मामले दर्ज

सिंह भाजपा के उस बयान का जिक्र कर रहे थे कि जिसमें कृषि विधेयकों के बारे में किसानों को समझाने बुझाने का दायित्व अकालियों पर डाला गया। सिंह ने सवाल किया, ‘‘ अकाली केंद्र की किसान विरोधी और जन विरोधी उस भाजपा नीत सरकार का हिस्सा बने हुए हैं जिसने औद्योगिक घरानों के साथ मिलकर किसानों को उनकी जीविका से वंचित करने और पंजाब को बर्बाद कर देने का षडयंत्र रचा था?’’ 

ड्रग्स मामले में बॉलीवुड के बचाव में उतरे फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज

सिंह ने शिअद पर ‘येन-केन-प्रकारेण राजनीतिक रूप से प्रासंगिक बने रहने का प्रयास करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से हरसिमरत कौर के इस्तीफे के ‘राजनीति से प्रेरित नाटक’ के बाद शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से व्यापक रूप से यह उम्मीद की गयी कि उनकी पार्टी केंद्र से नाता तोड़ेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो उनका ‘‘शर्मनाक दोहरा मापदंड है।’ 

ब्रिटेन की अदालत में बेबस नजर दिखे अनिल अंबानी, प्रशांत भूषण ने कसा तंज

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.