Thursday, Feb 25, 2021
-->
punjab cm amarinder singh son raninder produced before ed in fema case rkdsnt

FEMA मामले में पंजाब के सीएम के बेटे रनिंदर की ED के समक्ष पेशी

  • Updated on 11/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पुत्र रनिंदर सिंह (Raninder Singh) बृहस्पतिवार को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय के जालंधर कार्यालय में पेश हुए। वह अपने वकील और कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल के साथ ईडी कार्यालय पहुंचे। 

बिहार सरकार में मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, विपक्ष के निशाने पर थे

ईडी ने कथित तौर पर विदेश में अघोषित संपत्ति रखने के संबंध में फेमा के तहत एजेंसी द्वारा दर्ज एक मामले में रनिंदर को समन जारी किया था। इससे पहले रनिंदर 27 अक्टूबर और छह नवंबर को ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। 

सर्वदलीय बैठक के बाद बोले केजरीवाल- छठ पूजा पर नहीं होनी चाहिए राजनीति

ईडी ने 2016 में रनिंदर से पूछताछ की थी और उनसे स्विटरजरलैंड में धन के कथित अंतरण और ब्रिटिश वर्जिन द्वीपसमूह में एक न्यास और कुछ सहायक संस्थाएं खोलने के बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया था। 

किसानों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन में उतरी ट्रेड यूनियंस, राष्ट्रव्यापी हड़ताल का ऐलान

विदेश में कथित रूप से संपत्ति होने के मामले की पहले आयकर विभाग ने जांच की थी। इससे पहले रनिंदर सिंह ने किसी भी गड़बड़ी से इनकार किया था। पिछले महीने कांग्रेस महासचिव और पार्टी प्रभारी हरीश रावत ने समन के समय को लेकर सवाल उठाया था।     

सुदर्शन टीवी मामले से दिल्ली हाई कोर्ट ने खुद को किया अलग

 

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.