punjab-cm-captain-amrinder-singh-accepts-navjot-singh-sidhu-resignation

पंजाब कैबिनेट में नवजोत सिंह सिद्धू की पारी का THE END, सीएम ने मंजूर किया इस्तीफा

  • Updated on 7/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इस्तीफे (Resignation) को आखिरकार पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Captain Amrinder Singh) ने मंजूरी दे दी है। इस्तीफा मंजूर करने के बाद उन्होंने इसे पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर (Punjab Governor Vijayender Pal Singh Badnore) को भेज दिया  है।

 

सिद्धू का इस्तीफा मिलने के बाद राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर ने भी उसे स्वीकार कर लिया है।

बता दें सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था जिसके बाद 14 जुलाई को नवजोत सिंह सिद्धू ने बिजली और नए और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया था।

मॉब लिंचिंग पर आजम खान के बिगड़े बोल, कहा- मुसलमानों को मिल रही PAK नहीं जाने की सजा

महत्वपूर्ण विभाग छिनने के बाद नाराज चल रहे थे सिद्धू
पंजाब कैबिनेट में फेरबदल में महत्वपूर्ण विभाग छिनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू काफी नाराज चल रहे थे। सीएम ने 6 जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था। सिद्धू ने अपने नए मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाला था।

सोनभद्र हिंसा के पीड़ितों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात, कांग्रेस नेता को प्रशासन ने रोका

सिद्धू के इस्तीफे पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही थी ये बात
सिद्धू द्वारा इस्तीफा सौपे जाने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद जिस तरह अन्य मंत्रियों ने अपने नये विभाग का कामकाज संभाल लिया, उसी तरह उन्हें भी (सिद्धू को) अपने नये विभाग का कार्यभार संभाल लेना चाहिए था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.