Monday, Oct 25, 2021
-->
punjab cm channi meets captain amarinder singh many implications are being extracted albsnt

पंजाब: CM चन्नी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से की मुलाकात,निकाले जा रहे कई निहितार्थ

  • Updated on 10/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार के अंतरराष्ट्रीय सीमा के 50 किलोमीटर के अंदर बीएसएफ को अधिकार देने पर चर्चा संभव है। 

नवाब मलिक का आरोप- NCB के इरादे दुर्भावनापूर्ण, फंसाने के लिए चुनिंदा जानकारी लीक कर रहा

बता दें कि पंजाब कांग्रेस पिछले कुछ महीने से चर्चा में है। दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू के तत्कालीन सीएम कैप्टन अमिरंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल देने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया। हालाकिं इसके बाद भी पंजाब कांग्रेस की आंतरिक लड़ाई खत्म नहीं हुई। चरणजीत सिंह के सीएम बनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। जिससे सिद्धू से कांग्रेस आलाकमान नाराज बताये जा रहे है। 

गृह मंत्री ने पाकिस्तान को फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की दी चेतावनी, कहा- आतंकियों को शह देना करें बंद 

मालूम हो कि चरणसिंह चन्नी पूर्व सीएम से ऐसे समय में मिल रहे है जब पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस आलाकमान के सामने अपने इस्तीफे को लेकर सफाई पेश करने वाले है। वैसे जब कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाया गया तो माना जा रहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू ही सीएम बनेंगे। लेकिन जिस तरह से कैप्टन ने सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम को लेकर घेराबंदी की। इससे सिद्धू के हाथ से सीएम पद आते-आते फिसल गई। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने पर कैप्टन ने भी बधाई दी थी।    

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.