Thursday, Oct 06, 2022
-->
punjab-dope-test-dispute-govt-employees-wants-ministers-and-mla-go-through-dope-test-first

पंजाब डोप टेस्ट विवाद: मंत्रियों-विधायकों का भी टेस्ट कराना चाहते हैं कर्मचारी

  • Updated on 7/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।पंजाब सरकार कर्मचारी संगठन ने आज कांग्रेस सरकार पर अनिवार्य डोप टेस्ट को लेकर उन्हें निशाना बनाने का आरोप लगाया और मांग की कि मंत्री एवं विधायक भी इस परीक्षण से गुजरें।

गोरखपुर के स्कूल में लड़कियों के टॉयलेट में कैमरा, वीडियो वायरल, 4 गिरफ्तार

संगठन के अध्यक्ष सुखचैन सिंह खैरा ने कहा, 'हमें डोप टेस्ट पर कोई एतराज नहीं है। लेकिन सरकारी कर्मचारियों को ही निशाना क्यों बनाया जा रहा है ? हम मादक पदार्थों के व्यसनी नहीं हैं।'

सिख विरोधी दंगे पर सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई संजीदगी, मांगा सज्जन कुमार से जवाब

उन्होंने कहा , 'मंत्री एवं विधायक, जो हमारी तरह ही उसी सरकारी खजाने से तनख्वाह लेते हैं , उन्हें भी इस परीक्षण से गुजरना चाहिए।' मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कल पुलिस समेत सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए भर्ती से लेकर सेवा (नौकरी) के हर स्तर पर अनिवार्य डोप परीक्षण का आदेश दिया था। 

राहुल ने अमेठी में BJP पर बोला हमला, कहा- ज्यादातर चीजों से हटाएंगे GST

 इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी इस बात की पैरवी की कि मंत्री एवं विधायकों को इस परीक्षण से गुजरना चाहिए ताकि जनसेवकों के दो वर्गों के बीच वर्गीकरण से बचा जा सके। आज ही आप के विधायक अमन अरोड़ा ने सिंह को पहले खुद ही परीक्षण कराने और मंत्रियों एवं विधायकों के लिए एक मिसाल कायम करने की चुनौती दी थी। 

विजय माल्या की देश-विदेश में डूबने वाली है लुटिया, संपत्तियों की हुई पहचान

AAP विधायक ने दी अमरिंदर सिंह को चुनौती 

इस बीच, पंजाब सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य किये जाने के एक दिन बाद आप विधायक अमन अरोड़ा ने आज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को अपना डोप टेस्ट कराकर अपने मंत्रियों और विधायकों के लिए मिसाल पेश करने की चुनौती दी। सुनाम से विधायक अरोड़ा ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि राज्य के पहले नागरिक होने के नाते उन्हें डोप टेस्ट के लिए सबसे पहले सामने आकर उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए। फिर, उनके मंत्री और विधायक उनका अनुसरण करेंगे।'

महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत पर गिरेगी गाज, फर्जी निकली डिग्री

चुनाव उम्मीदवारों का भी टेस्ट कराना चाहते हैं मंत्री
पंजाब के पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा ने आज कहा कि वह राज्य में आगामी पंचायत चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के लिए भी डोप टेस्ट अनिवार्य किये जाने के पक्ष में हैं।

अखिलेश-मुलायम अपनी करोड़ों की जमीन पर बनाएंगे गेस्ट हाउस और लाइब्रेरी

बाजवा का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पुलिस र्किमयों समेत राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य करने का निर्देश दिया था। कर्मचारियों की भर्ती के समय से लेकर उनकी सेवा के हरेक चरण पर डोप टेस्ट किया जाएगा।      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.