Sunday, Oct 02, 2022
-->
punjab ex minister sadhu singh dharamsot arrested in corruption case kmbsnt

मान सरकार का बड़ा एक्शन- पंजाब के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

  • Updated on 6/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता साधु सिंह धर्मसोत को भ्रष्टाचार के मामले में आज मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल में वन और समाज कल्याण विभाग के मंत्री के रूप में कार्य किया था।

धर्मसोत के साथ, एक स्थानीय पत्रकार कमलजीत सिंह, जो कथित तौर पर एक सहयोगी के रूप में काम कर रहा था, को भी गिरफ्तार किया गया।

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार बड़े कदम उठा रही है। सीएम मान भ्रष्टाचारियों को पहले ही चेतावनी दे चुके हैं। इससे पहले सीएम मान अपने ही एक मंत्री को बर्खास्त कर रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार करवा चुके हैं। 

सतर्कता ब्यूरो के एक अधिकारी ने जानकारी की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों लोगों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ब्यूरो ने पूर्व मंत्री के खिलाफ कई सबूत एकत्र किए थे। पिछले हफ्ते एक संभागीय वन अधिकारी गुरनामप्रीत सिंह और एक अन्य व्यक्ति, हरमिंदर सिंह हम्मी को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि उसने धर्मसोत को भारी रिश्वत दी थी।

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर के कार्यकाल के दौरान एक आईएएस अधिकारी कृपा शंकर सरोज द्वारा छात्रवृत्ति घोटाले में साधु को आरोपित किया गया था, लेकिन उन्हें 'क्लीन चिट' दे दी गई थी।

सूत्रों की मानें तो हम्मी कमलजीत के जरिए धर्मसोत को रिश्वत दे रहा था। वन और समाज कल्याण विभागों में भ्रष्टाचार में उनकी संलिप्तता के पर्याप्त सबूत हैं। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.