Monday, Nov 29, 2021
-->
punjab finance minister manpreet singh badal coronavirus positive pragnt

कोरोना की गिरफ्त में पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, कुछ दिन पहले किया था बजट पेश

  • Updated on 3/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है। राज्य में आए दिन हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच खबर है कि पंजाब सरकार में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल (Manpreet Singh Badal) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मनप्रीत बादल ने खुद फेसबुक के जरिए दी है।

कोरोना से सावधान! दिल्ली में एक दिन में 400 से अधिक नए केस आए सामने

संपर्क में आए लोगों से की ये अपील
पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने फेसबुक पर लिखा, 'मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मेरी कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। मैं अगले कुछ दिनों तक क्वारंटाइन में रहूंगा।' इसके साथ ही उन्होंने संपर्क में आए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। बादल ने लिखा, 'मैंने संसद सत्र से पहले खुद का टेस्ट कराया और फिर सत्र के तुरंत बाद। सत्र से पहले, मेरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। सत्र के बाद, मैं पॉजिटिव पाया गया हूं। जो भी मेरे संपर्क में थे, कृपया आपकी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए जांच करा लें।'

WHO ने कोरोना को आज ही के दिन घोषित किया था वैश्विक महामारी, जानें अब क्या है स्थिति

देश में फिर बढ़ा कोरोना का कहर
आपको बता दें कि महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मामलों में बढ़ोतरी पर चिंता प्रकट करते हुए केंद्र ने लोगों को 'सावधान और सतर्क' रहने तथा लापरवाही नहीं बरतने की सलाह दी क्योंकि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वी के पॉल ने संवाददाता सम्मेलन में खासकर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति को 'चिंताजनक' बताया।

फिर डराने लगा देश में कोरोना, इस साल की रिकॉर्ड बढ़ोतरी

महामारी अभी खत्म नहीं हुई- केंद्र
उन्होंने 15 से 21 मार्च तक नागपुर में लगाए गए लॉकडाउन का हवाला देते हुए कहा, 'हम ऐसे हालात में पहुंच रहे हैं जहां (कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए) फिर से ये कदम उठाए गए हैं।' वहीं दिल्ली और आसपास के इलाके के लिए आगाह करते हुए पॉल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर बढ़ रही है और यही हाल गुरुग्राम, फरीदाबाद और गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद का भी है। उन्होंने कहा, 'सावधान रहें, सतर्क रहें। अब भी बड़ी आबादी के संक्रमित होने का खतरा है। महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।'

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन

टीकाकरण अभियान के तहत लोगों को दी जा रही खुराक
बता दें कि पंजाब में 2,100 मामले थे जो अब 9,400 पर पहुंचने को है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार शाम सात बजे तक अनंतिम रिपोर्ट के मुताबिक कोविड-19 टीके की कुल 2,60,73,517 खुराकें दी गयी हैं। इनमें से 72,16,759 स्वास्थ्यकर्मियों को पहली खुराक दी गयी जबकि 40,48,754 को दूसरी खुराक दी गयी। अग्रिम मोर्चे के 71,16,849 कर्मियों को पहली खुराक और 6,70,813 कर्मियों को दूसरी खुराक दी गयी। टीकाकरण अभियान में 59,98,754 वरिष्ठ नागरिकों और विभिन्न रोगों से ग्रस्त 45 साल से ज्यादा उम्र के 10,21,588 लोगों को खुराकें दी गई। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.