Tuesday, Oct 04, 2022
-->
punjab-government-to-cancel-textile-park-project-near-matewara-forest-in-ludhiana

लुधियाना में मटेवारा वन के पास टेक्सटाइल पार्क परियोजना रद्द करेगी पंजाब सरकार 

  • Updated on 7/11/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब सरकार ने लुधियाना में मटेवारा वन क्षेत्र के पास प्रस्तावित टेक्सटाइल पार्क परियोजना को रद्द करने का फैसला किया है। राज्य सरकार के मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां पीएसी (पब्लिक एक्शन कमेटी) के सदस्यों के साथ एक बैठक के बाद यह निर्णय लिया।

5जी नीलामी में पहली बार आमने-सामने होंगे गुजरात के उद्योगपति अंबानी-अडानी

पीएसी एक गैर-सरकारी संगठन है, जो पर्यावरण संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए इस टेक्सटाइल पार्क की स्थापना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहा था। संगठन का कहना है कि मटेवारा वन और सतलुज नदी से निकटता के चलते इस परियोजना से पर्यावरण को नुकसान पहुंचेगा। विज्ञान प्रौद्योगिकी और पर्यावरण मंत्री हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए परियोजना को रद्द करने का फैसला किया है।

हिमाचल के पालमपुर में AAP की तिरंगा यात्रा का नेतृत्व करेंगे केजरीवाल, मान 

 

     हेयर ने ट््वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मटेवारा परियोजना को रद्द करने की घोषणा की है। हम मुख्यमंत्री की इस घोषणा का स्वागत करते हैं। आप सरकार लोगों की सरकार है और यह जनता की राय से सभी निर्णय लेने में विश्वास करती है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि मटेवारा वन क्षेत्र के पास कोई उद्योग स्थापित नहीं किया जाएगा।  

पूर्व पुलिस आयुक्त पांडे की कंपनी ने चित्रा समेत NSE कर्मचारियों के फोन टैप किए: CBI

    पिछली अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने जुलाई, 2020 में इस परियोजना की मंजूरी दी थी। केंद्र सरकार ने देश में ऐसे सात पार्क स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है। इस परियोजना के लिए 1,000 एकड़ जमीन दी जानी थी।

शाह और नड्डा से मिले कुलदीप बिश्नोई, थाम सकते हैं भाजपा का दामन 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.