Thursday, Aug 16, 2018

पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्चरर पद के लिए निकाली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन ने  लेक्चरर पदों पर वैकेंसी निकाली है। आवेदन के लिए 105 पद खाली हैं। ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन पास इन सभी पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अगस्त है। 

पद का नाम: खाली पड़े लेक्चरर पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

कुल खाली पद: कुल 105 पद खाली हैं।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। सभी पदों के लिए न्यूनतम योग्यता अलग-अगल दी गई हैं।

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 37 साल है। 

चयन प्रक्रिया: सभी उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। 

आवेदन फीस: जनरल कैटगरी और ओबीसी कैटगरी के लिए 3000 रुपए और एससी/एसटी( सभी राज्यों और पंजाब के पिछड़ा वर्ग के लिए) के लिए 1125 रुपये आवेदन शुल्क लगेगा। साथ ही पूर्व कर्मचारी श्रेणी (पंजाब) के लिए 500 रुपये और शारीरिक रूप से विकलांग श्रेणी (पंजाब) के लिए 1750 रुपये आवेदन शुल्क है। 

सैलरी: 15,600-39,100 ( 5,400 ग्रेड वेतन के साथ)

आवेदन की विधि: ऑनलाइन

कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र जमा करने के लिए  पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड करके ऑनलाइन आवेजन करें। साथ ही उस पर दी गई महत्वपूर्ण निर्देशों को पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन के बाद इसके प्रिंटआउट को सुरक्षित रख लें। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 31 अगस्त 2018 को या उससे पहले आवेदन करें। 

बाकी की जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे- http://ppsc.gov.in/

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.