Friday, Dec 09, 2022
-->
punjab singers actors in support of farmers protests against agricultural bills rkdsnt

पंजाब के गायक, अभिनेता किसानों के समर्थन में उतरे, कृषि विधेयकों के खिलाफ किया प्रदर्शन

  • Updated on 9/25/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाल ही में संसद में पारित कृषि संबंधी विधेयकों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में शुक्रवार को हरभजन मान (Harbhajan Mann) , सिद्धू मूसेवाला और रंजीत बावा सहित कई पंजाबी गायक (Punjabi singers) और अभिनेता सामने आए। मूसेवाला ने मनसा में विरोध प्रदर्शन किया, जबकि हरभजन मान और रंजीत बावा नाभा में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। 

वोडाफोन मामले में अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता न्यायाधिकरण में मोदी सरकार को लगा झटका

पंजाब के किसान शुक्रवार को विवादास्पद कृषि विधेयक के विरोध में कई संगठनों द्वारा किए गए बंद के आह्वान पर सड़कों पर उतर आए। हरभजन मान ने कहा कि वे कृषि को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। उनके साथ गायक और कलाकार रंजीत बावा, तारसेम जस्सर और कुलविंदर बिल्ला थे। 

राहुल गांधी ने किसानों से किया डिजिटल संवाद में मोदी सरकार को घेरा

सभा को संबोधित करते हुए बावा ने किसानों को कृषि विधेयक के खिलाफ अपना विरोध तेज करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वे भी इन विधेयकों को लेकर किसानों के जितना ही परेशान हैं। बावा ने कहा कि सरकार को विधेयकों का मसौदा तैयार करने से पहले किसानों की मंजूरी लेनी चाहिए थी। सिद्धू मूसेवाला ने अन्य कलाकारों के साथ मनसा जिले में विरोध प्रदर्शन किया और युवाओं से विधेयकों का विरोध करने की अपील की।  

कांग्रेस बोली- खेत-खलिहानों को पूंजीपतियों के हाथ गिरवी रखने की साजिश कर रही है मोदी सरकार

मूसेवाला ने कहा कि पूरे देश में केवल छह प्रतिशत किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिल रहा है। उन्होंने मांग की कि किसान विरोधी विधेयकों को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि वह पंजाब में किसान के साथ कोई भी अन्याय नहीं होने देंगे। कुछ कलाकारों ने सोशल मीडिया पर भी किसानों का समर्थन किया। 

रिया की हाई कोर्ट से अपील - ड्रग्स पदार्थ मामले की जांच CBI करे, न कि NCB

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.