Friday, Jul 23, 2021
-->
punjabi-singer-harbhajan-mann-rejected-in-support-of-farmer-movement-albsnt

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे पंजाबी गायक हरभजन मान, ठुकराया पुरस्कार

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की दहलीज पर पहुंचे किसान आंदोलन को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। जहां पहले पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने पद्म विभूषण वापस किया। तो अब अवार्ड वापसी का सिलसिला शुरु हो गया है। इसकी कड़ी में पंजाबी गायक एवं अभिनेता हरभजन मान ने भी राज्य सरकार के ‘शिरोमणि पंजाबी’ पुरस्कार को लेने से इनकार कर दिया है।

आंदोलन : किसानों का फरमान, 8 दिसंबर को भारत बंद तो 5 को पीएम का पुतला दहन 

बता दें कि गुरुवार को ही पंजाब भाषा विभाग ने मान को इस पुरस्कार के लिए चुना था। विभाग ने साहित्य और कला की 18 विभिन्न श्रेणियों के लिए साहित्य रत्न और शिरोमणि पुरस्कारों की घोषणा की थी। मान ने ट्विटर पर कहा कि हालांकि वे चुने जाने के लिए सरकार के प्रति आभार जताते है। लेकिन वे विनम्रतापूर्वक भाषा विभाग का शिरोमणि गायक पुरस्कार को ठुकरा रहे है। उन्होंने इसके लिये कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन को समर्थन बताया।

सिंघू बार्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों के लिए 24 घंटे लंगर चला रहा मुस्लिम दल

मान ने कहा कि लोगों का प्यार मेरे करियर का सबसे बड़ा पुरस्कार है, और अभी से हम सभी का ध्यान तथा प्रयास किसानों के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के लिए सर्मिपत होना चाहिए।  मान के साथ कई पंजाबी गायक और कलाकार किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। गायक मान दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन में भी शामिल हुए थे। मान ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि आपको उनकी ऊर्जा, उत्साह और आशावाद का अनुभव करने के लिए वहां रहना होगा। प्रतिकूल परिस्थितियों में वे मुस्कुराते हैं और खुशी के क्षण साझा करते हैं। 

यहां पढ़े 10 अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.