Sunday, Jan 23, 2022
-->
punjabi-singer-moosewala-joins-congress-may-contest-assembly-elections-rkdsnt

पंजाबी गायक मूसेवाला कांग्रेस में शामिल, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव 

  • Updated on 12/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की उपस्थिति में शुक्रवार को यहां कांग्रेस में शामिल हो गए। मूसेवाला आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सिद्धू ने मूसेवाला को युवा प्रतीक और एक 'अंतरराष्ट्रीय हस्ती’’ बताया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, च्च्सिद्धू मूसेवाला हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं। मैं कांग्रेस में उनका स्वागत करता हूं।’’ चन्नी ने पार्टी में गायक का स्वागत करते हुए कहा कि मूसेवाला ‘‘अपनी कड़ी मेहनत से एक बड़े कलाकार बने और अपने गीतों से लाखों लोगों का दिल जीता।’’ 

राहुल गांधी बोले- पंजाब सरकार के पास है मृत किसानों की सूची, मुआवजा दे मोदी सरकार

मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है और वह मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले हैं। उनकी मां एक गांव की मुखिया हैं। गायक (28) के खिलाफ इससे पहले उनके गाने ‘‘संजू’’ में ङ्क्षहसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया गया था । गायक के खिलाफ हथियार अधिनियम एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था । इससे पहले लॉकडाउन के दौरान गायक की एक तस्वीर वायरल हुयी थी जिसमें वह बरनाला में फायरिंग रेंज में एके-47 राइफल लिये दिख रहे थे । 

विदेशों से आए संक्रमित 18 लोगों में ओमीक्रोन का लगाया जा रहा है पता : मांडविया

मूसेवाला के पिता पूर्व सैनिक हैं, जो इस मौके पर मौजूद थे । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश चौधरी भी इस मौके पर उपस्थित थे । चौधरी पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी है ।      यह पूछे जाने पर कि अपने गीतों में बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहे मूसेवाला युवाओं को कैसे दिशा देंगे, कार्यक्रम में मौजूद पंजाब सरकार के परिवहन मंत्री राजा वडिंग ने कहा, ‘‘जिस व्यक्ति के दस करोड़ प्रशंसक हैं , इसका मतलब है कि उसने युवाओं को दिशा प्रदान की है , और यही कारण है कि लोग उनके प्रशंसक बन रहे हैं ।’’ 

प्रदूषण के बीच सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट जारी रहने पर मोदी सरकार ने कोर्ट में दिया हलफनामा

माना जा रहा है कि मूसेवाला को पार्टी में शामिल कराने में राजा की महत्वपूर्ण भूमिका थी। बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिये मूसेवाला के खिलाफ लंबित मामले के बारे में पूछे जाने पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘‘एक बात समझो, केस दर्ज होने का मतलब दोषी होना नहीं है......मैने भी मामले का सामना किया लेकिन मैने छह चुनाव जीते हैं । यह न्यायिक मामला है और अदालत से जुड़े मामलों में टिप्पणी करना उचित नहीं है ।’’ मूसेवाला के मामले में सिद्धू ने कहा कि इस बारे में लोगों को निर्णय करने दीजिये । उन्होंने कहा कि यह मीडिया ट्रायल नहीं है। 

चावड़ा की जगह ठाकोर बने गुजरात कांग्रेस प्रमुख, होगी भाजपा को हराने की चुनौती

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गायक का पार्टी में स्वागत करते हुये कहा, ‘‘पंजाब की राजनीति के लिये आज क्रांति का दिन है । सामान्य परिवार का एक व्यक्ति आज कांग्रेस में शामिल हुआ है जो अपनी मेहनत के दम पर एक बड़ा कलाकार बना, जिसने न केवल पंजाबियों का बल्कि पूरी दुनिया में लोगों का दिल जीता है।’’ इस मौके पर मूसेवाला ने कहा कि उन्होंने तीन चार साल पहले संगीत की शुरूआत की थी और लोगों का प्यार और सम्मान उन्हें प्राप्त हुआ । उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के निर्णय का एक मात्र कारण यह था कि पार्टी में कई ऐसे नेता हैं जो सामान्य पृष्ठभूमि से हैं। उन्होंने कहा कि वह पार्टी में इसलिये शामिल हुये हैं कि वह लोगों की आवाज उठाना चाहते हैं।

नीतीश ने मेरे लिए ‘आपत्तिजनक’ भाषा का किया इस्तेमाल : भाजपा महिला विधायक

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.