Friday, Feb 03, 2023
-->
putin-and-lady-trump-are-also-fond-of-world-s-expensive-accessories

दुनिया के महंगे एक्सेसरीज के शौकीन लोगों में पुतिन और लेडी ट्रम्प भी

  • Updated on 10/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया में महंगे एक्सेसरीज पहनने का शौक किसी जमाने में राजा महाराजाओं तक सीमित था। मगर अब नेता और कलाकारों ने वह जगह ले ली है। वे जो घडिय़ां, अंगूठी, नेकलेस पहनते हैं, उनकी कीमत सुनकर आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे। 

एलइन्कोम्पेरेबल डायमंड नेकलेस

यह दुनिया का सबसे कीमती नेकलेस है, जिसकी कीमत 550 लाख डॉलर अर्थात 451.90 करोड़ रुपए है। इसमें 407.88 कैरेट के कुल 90 सफेद डायमंड लगे हैं।  करीब तीस साल पहले यह कांगो में एक लड़की को मिला था। 

किम कर्दशियां की सगाई की अंगूठी

इस अंगूठी की कीमत 80 लॉख डॉलर यानी 65.68 करोड़ रुपए है। इसमें 20 कैरेट का रत्न लगा है। इसे मशहूर डिजाइनर लोरेन श्वाट्र्ज ने डिजाइन किया है। 

पुतिन की टर्बोग्राफघड़ी

इस घड़ी की कीमत 60 लाख डॉलर यानी 49.26 करोड़ रुपए से ज्यादा है। इसे जर्मनी की लग्जरी और महंगी घडिय़ां बनाने वाली ट्रेडमार्क कंपनी ए. लेंजे एंड सोह्ने ने तैयार किया है। यह कंपनी 1845 से घडिय़ां बना रही है।

जे जी को पत्नी से मिला उपहार 

अमरीकी रैपर शॉन कोरी कार्टर जो जे जी नाम से मशहूर हैं को 43वें जन्मदिन पर उनकी पत्नी बियॉन्से नॉलेस ने 50 लाख डॉलर (41.05 करोड़ रुपए) की यह घड़ी उपहार में दी।  17 इंजीनियरों की टीम ने इस घड़ी को 14 महीने में तैयार किया। इसमें कुल 100 कैरेज के 1282 हीरे लगे हैं। 

मेलनिया ट्रम्प की अंगूठी

अमरीका के राष्ट्रपति रहते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी पत्नी मेलनिया ट्रम्प को शादी की दसवीं वर्षगांठ पर 30 लाख डॉलर (24.64 करोड़ रुपए) की यह अंगूठी तोहफे में दी थी। इस अंगूठी की कीमत मेलनिया को मिली शादी की अंगूठी से 
दोगुनी थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.