Sunday, Jan 23, 2022
-->
pv-sindhu-eyes-first-gold-in-commonwealth-and-asian-games-in-2022

PV सिंधू की नजरें 2022 में राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में पहले स्वर्ण पर

  • Updated on 1/10/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू की नजरें 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पर है जो वह अभी तक नहीं जीत सकी है लेकिन व्यस्त सत्र में वह चुनिंदा टूर्नामेंट खेलेंगी ताकि सही समय पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके। राष्ट्रमंडल खेल जुलाई अगस्त में र्बिमंघम में होंगे जबकि एशियाई खेल चीन में सितंबर में होने हैं।

सिंधू ने सत्र के पहले इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से पहले कहा, ‘इस साल मैं राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और आल इंग्लैंड खिताब जीतना चाहूंगी और विश्व चैम्पियनशप भी।’ इस साल बड़े टूर्नामेंटों के अलावा बीडब्ल्यूएफ के विश्व टूर टूर्नामेंट भी होंगे जिनमें सुपर 1000, सुपर 750 और सुपर 500 टूर्नामेंट शामिल हैं।

सिंधू ने कहा, ‘सही टूर्नामेंट चुनकर खेलना होगा क्योंकि इस साल काफी टूर्नामेंट होने हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हमें सावधानी से रणनीति बनानी होगी क्योंकि रैंकिंग भी अहम है । मैं एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करना चाहूंगी।’

उन्होंने कहा, ‘मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहना जरूरी है। हर समय सौ फीसदी देना होता है। ऐसे में कोर्ट के भीतर और बाहर फिटनेस बहुत जरूरी है । अभ्यास में सौ फीसदी देने पर ही मैच में भी उसे दोहरा सकेंगे।’ पिछले सत्र के बारे में सिंधू ने कहा, ‘ पिछला साल अच्छा रहा । कुछ जीता, कुछ हारा। मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं । विश्व चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में हार गई लेकिन मैंने अपनी ओर से पूरी कोशिश की। विश्व टूर फाइनल में रजत पदक जीता। ओलंपिक पदक बहुत बड़ी बात थी।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.