Tuesday, Jun 28, 2022
-->
quad meeting white house narendra modi joe biden message to china kmbsnt

QUAD बैठक में PM मोदी ने उठाया चीनी App का मुद्दा, व्हाइट हाउस से चीन को मिला ये संदेश

  • Updated on 9/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका के व्हाइट हाउस में QUAD बैठक का सफल आयोजन हुआ। इसमें भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। कोरोना के साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र की संवेदनशीलता पर भी चर्चा हुई। बैठक की शुरुआत अमेररिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की संबोधन से शुरू हुई।

जो बाइडेन ने पीएम मोदी, पीएम मॉरिसन, पीएम सुगा का स्वागत किया और कहा कि इस संगठन में केवल वही लोकतांत्रिक देश रखे गए हैं जो पूरी दुनिया के लिए समावेशी सोच रखते हैं। जिनका भविष्य के लिए एक विजन है और भविष्य की चुनौतियों की तैयारी साथ मिलकर करेंगे। 

राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख गतिरोध मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना 

Clean App Movement को धार देने की जरूरत- पीएम मोदी 
बता दें कि चीन QUAD संगठन का हिस्सा नहीं है और इससे हमेशा से ही चिढ़ता आया है। इस बैठक में पीएम मोदी ने चीनी एप्स को लेकर भी निशाना साधा है। भारत ने चीन के कई एप्स पर प्रतिबंधन लगाया हुआ हैौ। उन्होंने कहा कि Clean App Movement को धार देने की जरूरत है। इसका QUAD देशों ने भी पूरी तरह से समर्थन किया।

सीआरपीएफ की साइकिल रैली जम्मू से राज घाट के लिए रवाना

कोरोना से लड़ने के लिए QUAD सक्रिय- पीएम मोदी 
इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि QUAD देशों को हिंद-प्रशांत क्षेत्र में साथ मिलकर काम करना होगा। इस संगठन का उद्देश्य सभी के साथ मिलकर दुनिया में शांति स्थापित करना है। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2004 के बाद QUAD देश एकजुट हुए थे। उस दौरान सुनामी से निपटने के लिए हर संभव मदद की गई थी। अब वर्तमान में जब पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है तब फिर विश्व कल्याण के लिए QUAD सक्रिय हुआ है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.