Sunday, Mar 07, 2021
-->
qualcomm invests rs 730 crore in jio platforms reliance industries ltd pragnt

Qualcomm-Jio deal: 730 करोड़ रुपए का निवेश करेगी क्वालकॉम

  • Updated on 7/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने कहा कि क्वालकॉम वेंचर्स (Qualcomm Ventures) ने जियो प्लेटफार्म्स (Jio Platforms) में 0.15 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 730 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

कोरोना संकट में कारोबार बढ़ाने में जुटी रिलायंस, विमानन ईंधन स्टेशनों का करेगी विस्तार

730 करोड़ निवेश करेगी क्वालकॉम
पिछले कुछ सप्ताह के दौरान जियो प्लेटफार्म्स में क्वालकॉम 12वीं निवेशक है। आरआईएल (RIL) ने कहा, 'वायरलेस प्रौद्योगिकी की दिग्गज क्वालकॉम इनकॉरपोरेटेड की निवेश शाखा क्वालकॉम वेंचर्स ने जियो प्लेटफार्म्स में 730 करोड़ रुपए तक निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है।' इस सौदे के लिए इक्विटी मू्ल्य के हिसाब से जीयो प्लेटफार्म का मूल्य 4.91 लाख करोड़ रुपए और उद्यम मूल्य 5.16 लाख करोड़ रुपये आंका गया है है।' कंपनी ने बयान में कहा कि क्वालकॉम वेंचर्स को निवेश के बदले जियो प्लेटफार्म्स में 0.15 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी मिलेगी। 

फेसबुक के बाद विस्टा इक्विटी बना Jio का दूसरा बड़ा पार्टनर, इतने करोड़ का करेगी निवेश

विस्टा इक्विटी ने किया 11,367 करोड़ रुपए का निवेश
इससे पहले विस्टा इक्विटी पार्टनर्स (Vista Equity Partners) रिलायंस समूह (Reliance Group) के जियो प्लेटफार्म्स में 11,367 करोड़ रुपए में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। इससे पहले फेसबुक (Facebook) और सिल्वर लेक (Silver Lake), समूह की इस डिजिटल इकाई में क्रमश: 9.99 और 1.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा कर चुकी हैं।

Facebook और Jio की हुई दोस्ती, 38 करोड़ लोगों को होगा सीधा फायदा!

फेसबुक के बाद विस्टा बना दूसरा बड़ा पार्टनर
रिलायंस इंडस्ट्रीज और फेसबुक के बाद विस्टा इक्विटी पार्टनर्स की जियो प्लेटफॉर्म्स में सबसे बड़ी हिस्सेदार होगी। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने जियो में 43,574 करोड़ रुपए का निवेश कर 9.99 प्रतिशत और विश्व की सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी निवेशक सिल्वर लेक ने 5,665.75 करोड़ रुपये का निवेश कर 1.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.