Saturday, Jul 24, 2021
-->
questions raised employment in bihar rahul gandhi pm modi cm nitish prshnt

PM मोदी-CM नीतीश पर बरसे राहुल गांधी, बिहार में रोजगार सहित इन मुद्दों पर उठाया सवाल

  • Updated on 10/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले चरण के मतदान के बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की आज दो चनावी रैलियां भी है। राहुल गांधी चुनावी प्रचार के लिए पहली रैली पश्चिमी चंपारन (Pashchim Champaran) में हो गई है। जिसमें वे पीएम मोदी (PM Modi) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर बरसे वहीं तेजस्वी यादव की तारीफ  की। 

चुनावी प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कुछ साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी यहां आए थे और चीनी मिल चालू करने का वादा किया था और कहा था कि अगली बार आऊंगा तो यहां की चीनी चाय में मिलाकर पिऊंगा। राहुल गांधी ने जनता से सवाल किया कि चाय पी क्या आपके साथ?

कोरोना जिहादः RSS नेताओं की हत्या कर दंगे भड़काने की फिराक में थे आतंकी

बीजेपी और पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप
राहुल गांधी ने कहा कि आम तौर पर दशहरे पर रावण के पुतले जलाए जाते हैं, लेकिन पंजाब में इस बार प्रधानमंत्री और अडाणी के पुतले जलाए गए। इस बार पूरे पंजाब में दशहरा पर रावण नहीं, नरेंद्र मोदी, अंबानी और अडाणी का पुतला जलाया गया। जो दुख की बात है, लेकिन ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि किसान परेशान हैं। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने रोजगार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बिहार के लोगों को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बेंगलुरु में रोजगार मिलता है लेकिन बिहार में नहीं मिलता। क्योंकि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की कमी है।

राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने पहले 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थी। राहुल ने कहा कि अब अगर पीएम मोदी यहां आकर 2 करोड़ रोजगार की बात बोल दें तो शायद भीड़ उन्हें भगा देगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम झूठ बोलना नहीं जानते है। हम रोजगार देना जानते हैं।

BJP मंत्री ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कमल निशान वाला मास्क पहन पहुंचे बूथ पर

70 सीटों पर चुनावी मैदान में कांग्रेस
वहीं कोरोना संकट के कारण लगे लॉकडाउन में पैदल चलकर अपने घर जा रहे मजदूर का मुद्दा उठाते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि मजदूरों के लिए प्रधानमंत्री ने कोई इंतजाम नहीं किया, मजदूरों को पैदल भगाया। मैंने मजदूरों से मुलाकात की, उन्होंने बताया कि हमें कुछ टाइम दे देते तो घर चले जाते।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस आरजेडी और लेफ्ट के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरी है। कांग्रसे को 243 में से 70 सीटे मिली है। जिसमें सीएम का फेस आरजेडी नेता तेजस्वी यादव हैं। ऐसे में इस चुनाव में माहौल तेजस्वी बनाम नीतीश कुमार है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें....

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.