Monday, May 10, 2021
-->
racial remarks against indian cricketers by australia bcci secretary jay shah clarified rkdsnt

भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ नस्ली टिप्पणियां, BCCI सचिव जय शाह नाराज

  • Updated on 1/10/2021

​​​​

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ की गयी नस्ली टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि ‘भेदभावपूर्ण हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा’ कयोंकि खेल और समाज में नस्लवाद के लिये कोई जगह नहीं है। 

 

हरियाणा के बाद यूपी के खास शहर में भी बर्ड फ्लू का कहर, योगी सरकार का अलर्ट

 

शाह ने उपद्रवी दर्शकों द्वारा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के लिये की गयी टिप्पणियों की कड़ी निंदा की। इन दर्शकों को बाद में स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। शाह ने ट्वीट किया, ‘‘हमारे इस खेल और हमारे समाज में नस्लवाद के लिये कोई स्थान नहीं है। मैंने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों से बात की और उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बीसीसीआई और क्रिकेट आस्ट्रेलिया दोनों एक साथ हैं। ऐसी भेदभावपूर्ण हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ’’  

गुजरात निकाय चुनाव : केजरीवाल की AAP ने प्रत्याशियों का किया ऐलान, निशाने पर भाजपा

पहली बार आस्ट्रेलियाई दौरे पर गया 26 वर्षीय सिराज नियमों का पालन करते हुए तुरंत ही कप्तान अजिंक्य रहाणे और मैदानी अंपायरों के पास गया और उन्हें घटना से अवगत कराया। इससे खेल 10 मिनट तक रुका रहा। सुरक्षार्किमयों को बुलाया गया जिन्होंने छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया। 

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने BMC के नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट में लगाई गुहार

इससे पहले शनिवार को नशे में धुत एक व्यक्ति ने बुमराह और सिराज के लिये अपशब्दों का उपयोग किया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी मैच के तीसरे और चौथे दिन घटी इन घटनाओं की कड़ी ङ्क्षनदा की है। दुनिया भर के क्रिकेटरों ने भी एक स्वर में कहा कि किसी भी खेल में नस्लवाद के लिये कोई जगह नहीं है।

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.