Saturday, Jan 22, 2022
-->
racist remarks on bumrah and siraj in sydney sohsnt

IND vs AUS: सिडनी में सिराज पर फिर से नस्लीय टिप्पणी, भारत ने दर्ज कराई शिकायत

  • Updated on 1/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच जारी टेस्ट मैच के चौथे दिन फिर से दर्शकों ने भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर नस्लीय टिप्पणी की है। यह घटना तब घटी जब सिराज बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। इस मामले के बाद कुछ देर के लिए मैच रोक दिया था। हालांकि भारतीय टीम द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने टिप्पणी करने वाले ग्रुप को मैदान से बाहर कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में भारत ने दो विकेट पर बनाए 96 रन

इससे पहले बुमराह और मोहम्मद सिराज पर टिप्पणी
इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को सिडनी में कुछ दर्शकों ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की जिसको लेकर भारतीय टीम प्रबंधन ने शिकायत दर्ज करा दी थी।

भारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाकर सिमटी

सिडनी टेस्ट के दोनों को दी घटना की जानकारी
रिपोर्ट के अनुसार तीसरे दिन का खेल होने के बाद टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों ने सिडनी टेस्ट के दोनों अंपायरों पॉल राइफल और पॉल विल्सन को इस बात की जानकारी दी कि उनके दो खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां की गईं।


ऑस्ट्रेलिया टीम ने कही ये बात
इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीते शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दर्शकों के एक ग्रुप द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों पर कथित नस्लीय दुर्व्यवहार के बाद सभी रूपों में भेदभावपूर्ण व्यवहार के प्रति अपनी जीरो टॉलरेंस नीति की पुष्टि की है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.