Monday, Jan 21, 2019

राफेल विवाद: PM मोदी से सवाल पूछने में गिनती भूले राहुल, ट्रोलर्स ने कहा- 'फोर-टू का वन'

  • Updated on 1/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राफेल डील को लेकर हमेशा से पीएम मोदी पर हमलावर रहे राहुल गांधी ने एक बार फिर से बीजेपी पर अपने सवालों से हमला किया। इस बार यह हमला उन्होंने सोशल मीडिया के द्वारा किया। आपको  बता दें बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मुद्दे को लेकर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के चार प्रश्न पूछते हुए लिखा,' कल संसद में राफेल डील पर पीएम मोदी का ओपन बुक एग्जाम है। एग्जाम में आने वाले सवाल यहां पहले से दिए जा रहे हैं। 

पहले सवाल- एयरफोर्स को 126 एयरक्राफ्ट की जरूरत थी फिर 36 एयरक्राफ्ट ही क्यों खरीदे ? 
दूसरा सवाल- 560 करोड़ की जगह एक एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए 1600 करोड़ रुपए क्यों खर्च किए गए? 
चौथा सवाल - एचएएल के बजाय AA (अनिल अंबानी) को क्यों चुना?

राहुल गांधी के इस ट्वीट करने के चंद मिनटों बाद ही सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। क्योंकि राहुल गांधी ने गलती से चार प्रश्न के बजाय तीन ही प्रश्न लिखें थे। 

जब इस गलती के कारण वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे थे तो राहुल गांधी ने अपनी इस गलती को छुपाते  हुए कहा कि मैने यह जानबूझ के किया। उसके बाद रात 11 बजे राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने तीसरा सवाल पूछा।

राहुल गांधी ने लिखा,'लोगों की मांग पर तीसरा सवाल। इस सवाल में राहुल ने मोदी से पूछा- मोदी जी प्लीज बताइए कि आखिर पर्रिकर जी ने राफेल की फाइल अपने बेडरूम में क्यों रखी थी? इसके बाद में उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि मोदी इन चारों सवालों के जवाब खुद देंगे या किसी प्रॉक्सी  को भेजेंगे‌?

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जवाब देते कहा कि, 'एक छात्र जो क्लासरूम में फेल हो जाता है, बाहर से शेखी बघारता है और चुनौती देता है।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.