Thursday, Apr 02, 2020
raghav chaddha vice chairman of water board delhi jal board rajendra nagar

CM केजरीवाल ने AAP विधायक राघव चड्ढा को दिल्ली जल बोर्ड में दी बड़ी जिम्मेदारी

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में भारी जीत कर दिल्ली की सत्ता अपने नाम कर लिया है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने के बाद उन्होंने अपने मंत्रियों की नियुक्ति भी शुरू कर दी है। 

आम आदमी पार्टी के मंत्रिमंडल में विधायक राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) जगह दी गई है और उन्हें दिल्ली जल बोर्ड का नया उपाध्यक्ष बना दिया गया है। 

हाई कोर्ट ने दिल्ली हिंसा मामले में केंद्र से मांगा जवाब, 13 अप्रैल को अगली सुनवाई

गोपाल राय को पर्यावरण मंत्रालय सौंपा गया
इसके अलावा दिल्ली जल बोर्ड (DJB) का जिम्मा सत्येंद्र जैन को सौंप दिया गया है। इससे पहले दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास थी। जो कि अब राघव चड्ढा और सत्येंद्र जैन संभालेंगे। वहीं, गोपाल राय को पर्यावरण मंत्रालय सौंपा गया है, जबकि इससे पहले कैलाश गहलोत के पास यह जिम्मेदारी थी। इसी प्रकार राजेंद्र पाल गौतम को महिला एवं बाल कल्याण विभाग का जिम्मा मिला है।

दिल्ली चुनाव: वोट के साथ राघव चड्ढा को मिला शादी का प्रस्ताव

राजेंद्र नगर सीट से जीते हैं राधव
हाल ही में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिल्ली के राजेंद्र नगर सीट से आम आदमी पार्टी की ओर से प्रत्याशी राधव चड्ढा ने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के आरपी सिंह को 16 हजार वोटो से हराकर जीत हासिल की थी। इससे पहले राधव 2019 के लोकसभा चुनाव में दक्षिण दिल्‍ली से आप के प्रत्‍याशी बने थे, लेकिन यहां से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। 

बता दें कि राधव चड्ढा आम आदमी पार्टी के सबसे युवा प्रवक्‍ता होने के अलावा इसकी नेशनल एक्‍जीक्‍यूटिव के भी हिस्‍सा हैं। उनके प्रचार के दौरान पार्टी ने उन्‍हें राजेंद्र नगर का बेटा कहकर प्रचार किया था।

comments

.
.
.
.
.