Sunday, Jun 16, 2019

राघव चड्ढा : आप की दिल्ली सरकार के काम पर जनता करेगी वोट

  • Updated on 5/10/2019

नई दिल्ली/अनिल श्रीवास्तव। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राघव चड्ढा काफी दिनों से दक्षिणी दिल्ली में काम कर रहे हैं। महिला सुरक्षा को मजबूत करने और कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के साथ 100 दिन के अंदर दक्षिणी दिल्ली में मेट्रो का काम शुरू कराने का मन उन्होंने बना रखा है। पार्टी ने उनका नाम काफी पहले तय कर दिया था, ऐसे में वह काफी पहले से प्रचार में जुटे हैं। नवोदय टाइम्स ने उनसे खास बातचीत की। प्रस्तुत हैं प्रमुख अंश:

आपको प्रचार का काफी समय मिला। क्या लगता है प्रचार में आपने सबको पछाड़ दिया?
आप के पास चुनाव लडऩे के लिए ज्यादा संसाधन तो हैं नहीं। इसलिए हम पसीना बहाते हैं। लगभग एक साल पहले अरविंद केजरीवाल ने मुझे जिम्मेदारी दी है। तब से लेकर अब तक प्राय: हर घर में जाकर लोगों से मिल चुका हूं और लोगों का प्यार मुझे मिला है।

जनता से क्या वादा कर रहे हैं, जिससे वह आपको वोट दें?
जनता कह रही है कि 70 सालों में उसे बिजली, पानी व सड़क जैसी सुविधाएं नहीं मिलीं। लेकिन, अरविंद केजरीवाल ने चार साल में ये सारी सुविधाएं दी हंै। बुनियादी सुविधाओं को लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं। आप सरकार के काम पर वोट मिलेंगे।

आपको लगता है कि जीत के बाद आप केन्द्र सरकार से सुविधाएं ला सकेंगेे?
हमें यह लगता है कि दिल्ली वालों ने हमें सातों सीटें जीता कर दीं तो हम वादा करते हैं दो साल के भीतर वह सारी सहूलियतें व सुविधाएं लाकर देंगे जो अब तक के सांसद नहीं कर पाए। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। फिर बहुत सारी सुविधाएं ला सकेंगे।

क्या लग रहा है आपका मुख्य मुकाबला किससे है?
मुख्य मुकाबला तो भाजपा से ही है। कांग्रेस तो दूर-दूर तक नहीं है। 

दक्षिणी दिल्ली की जो हालत है उस पर क्या कहेंगे?
महिलाएं, युवा अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। कानून व्यवस्था दुरुस्त करना जरूरी है, ताकि महिलाएं रात में भी घूम सकें।

आपने दक्षिणी दिल्ली में कोई ऐसा प्रमुख काम किया है, जिसको देख कर जनता आपको वोट दे?
सबसे पहले तो मैंने सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सलाहकार के रूप में रह कर काम किया और बतौर वेतन सरकार से केवल एक रुपया ही लिया। सालाना बजट बनाने में अपना योगदान दिया। दक्षिणी दिल्ली में राज्यसभा सांसद संजय सिंह का फंड लगवाकर यहां विकास के जरूरी काम कराए।

जीत के बाद आपने क्या प्लान तैयार किया है?
जीत के बाद 100 दिन के अंदर मेट्रो का काम शुरू कराएंगे। यहां के बहुत सारे इलाके हैं जहां के लोग मेट्रो से वंचित हैं। कच्ची कॉलोनियों को पक्का करेंगे, ताकि वहां पर विकास के कार्य कराए जा सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.