Tuesday, Dec 07, 2021
-->
raghav chadha started ''''mission sahara'''' to help transgenders kmbsnt

ट्रांसजेंडर्स की मदद के लिए राघव चड्ढा ने शुरू किया 'मिशन सहारा'

  • Updated on 8/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी में ट्रांसजेंडर्स तक मदद पहुंचाने के लिए राजेंद्र नगर विधायक राघव चड्ढा ने अपने विधानसभा क्षेत्र में  'मिशन सहारा' की शुरुआत की है। मिशन सहारा के अंतर्गत गैर-लाभकारी संगठन, कम्यूनिटी एंपावरमेंट ट्रस्ट के साथ क्षेत्र के जिला मजिस्ट्रेट ने ट्रांसजेंडरों की मदद करने के लिए संपर्क किया।

विशेषज्ञ बोले प्रदूषण के मूल कारणों से निपटना जरूरी, स्मॉग टावर तात्कालिक उपाय

वालंटियर्स की विभिन्न टीमें तैनात
उनकी पहचान करने और राशन किट के लिए वालंटियर्स की विभिन्न टीमों को तैनात की गईं और उसके बाद   करीबन 100 ट्रांसजेंडरों की पहचान की गई जो पहले से मौजूद दिल्ली सरकार की मुफ्त राशन वितरण योजना का लाभ नहीं ‌उठा पा रहे थे।‌ इन ट्रांसजेंडर्स को कोरोना महामारी के मुश्किल हालात में  राशन किटों का वितरण किया, राशन किट में चावल, गेहूं, तेल, मसाले दिए गए। 

दिल्ली में कोरोना हुआ कम, लेकिन डेंगू पसार रहा पांव

महामारी के दौरान लोगों को मुश्किल हालात का सामना ना करना पड़े- राघव चड्ढा
राघव चड्ढा ने कहा कि  मिशन सहारा' के जरिए यह सुनिश्चित करने की कोशिश है कि महामारी के दौरान लोगों को मुश्किल हालात का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि जीवन का अधिकार हमारे संविधान में निहित है, भोजन की उपलब्धता जीवन के इसी अधिकार का एक हिस्सा है, राजेंद्र नगर के निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा ताकि मेरी विधानसभा के लोगों को परेशान ना होना पड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.