Tuesday, Jan 25, 2022
-->
rahul attack on corona 10 million cases millions of lives ruined by unplanned lockdown pragnt

Corona के 1 करोड़ केस होने पर राहुल का हमला- अनियोजित लॉकडाउन से करोड़ों जिंदगी हुईं बर्बाद

  • Updated on 12/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इस बीच कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक करोड़ से अधिक होने के बाद सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि तैयारी के बिना किए गए लॉकडाउन (Lockdown) से देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं।

ICMR प्रमुख बलराम भार्गव कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में हुए भर्ती

कोरोना के एक करोड़ मामले होने पर राहुल का आरोप
उन्होंने ट्वीट किया,'कोरोना संक्रमण के एक करोड़ मामले हो गए और करीब 1.5 लाख लोगों की मौत हो गई। अनियोजित लॉकडाउन से लड़ाई को 21 दिनों में नहीं जीता जा सका, जैसा कि प्रधानमंत्री ने कहा था। लेकिन इससे देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं।'

शिवसेना ने की 1971 युद्ध के लिए कांग्रेस की तारीफ, BJP पर जमकर साधा निशाना

सोनिया के साथ वरिष्ठ नेताओं की बैठक 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक चल रही है जिसमें कई ऐसे नेता शामिल हैं जिन्होंने सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर पहले पत्र लिखा था। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एके एंटनी, अंबिका सोनी, अशोक गहलोत, पी चिदंबरम, कमलनाथ और हरीश रावत की मौजूदगी में पत्र लिखने वाले नेताओं की सोनिया की मुलाकात हो रही है। सोनिया के आवास 10 जनपथ पर चल रही इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, शशि थरूर और कई अन्य नेता शामिल हैं। ये नेता पत्र लिखने वाले 23 नेताओं में शामिल थे। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं संग सोनिया गांधी की अहम बैठक आज, राहुल गांधी भी होंगे शामिल

99.9% चाहते हैं कि राहुल गांधी ही बने कांग्रेस अध्यक्ष: सुरजेवाला
सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की मुलाकात की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यममंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका है। कमलनाथ ने कुछ दिनों पहले भी सोनिया से मुलाकात की थी। सूत्रों का यह भी कहना है कि इन नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सुलह की गुंजाइश बढ़ सकती है। इस बैठक से एक दिन पहले शुक्रवार को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के 99.99 फीसदी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व करें।

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 37 की मौत, 1400 से ज्यादा लोग संक्रमित

दिल्ली में संक्रमित मामलों की संख्या 6 लाख 14 हजार के पार 
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है। संक्रमण के प्रसार को रोकने की हर संभव कोशिश के बाद भी आए दिन यहां पर मरीजों की संख्या के साथ मरने वालों की संख्या में भी इजाफा  हो रहा है। यहां संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,14,775 हो गई है। कोरोना के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 11,419 है। वहीं 5,93,137 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 10,219 लोगों की जान जा चुकी है।

उत्तराखंड में कोरोना का कहर, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए संक्रमित

देश में कोरोना की स्थिति
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,152 नए मामले सामने आने के बाद शनिवार को संक्रमितों की कुल संख्या एक करोड़ से अधिक हो गई। संक्रमण से उबर चुके लोगों की कुल संख्या भी हालांकि बढ़कर 95.50 लाख हो गई है। गत 24 घंटे के दौरान 347 रोगियों की मौत हो गई। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,45,171 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 95,49,923 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,07,097 है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.