Thursday, Mar 04, 2021
-->
rahul attacked modi said china occupied 1200 sq km land why didnot pm say pragnt

राहुल का मोदी पर हमला, कहा- चीन ने 1200 वर्ग किमी जमीन पर किया कब्जा, क्यों नहीं बोले PM

  • Updated on 10/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कोरोना संकट, गिरती अर्थव्यवस्था और चीन के मुद्दे को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। अब हाल ही में हुए प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन को लेकर राहुल गांधी ने उनपर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन (China) ने भारत की 1200 स्क्वायर किमी जमीन पर कब्जा कर लिया है लेकिन पीएम मोदी इस पर एक शब्द भी बोलना नहीं चाहते जिससे देश का ध्यान इस पर जाए।

कांग्रेस की पीएम मोदी पर हमला, कहा- देश कोरा संबोधन नहीं, ठोस हल चाहता है

चीन पर एक शब्द नहीं बोलते PM
राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, 'प्रधानमंत्री चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।' उन्होंने दावा किया कि चीन ने हमारी 1200 स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया है। पीएम के पास भारत माता की जमीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है।

बिहार चुनाव 2020: सर्वे एजेंसियों ने ओपिनियन पोल में NDA को बताया आगे, फिर CM होंगे नीतीश!

संबोधन से पहले राहुल गांधी ने किया था दावा
इससे पहले मंगलवार को पीएम के संबोधन से पहले राहुल गांधी ने हमला बोलते हुए दावा किया था, 'मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।'

दशहरे पर चीन बॉर्डर पर शस्त्र पूजा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बढ़ाएंगे जवानों को मनोबल

देश कोरा संबोधन नहीं, ठोस हल चाहता है - कांग्रेस
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद मंगलवार को केंद्र सरकार पर कोरोना वायरस संकट से निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाया और कहा कि देश अब 'कोरा संबोधन' नहीं, बल्कि ठोस समाधान चाहता है। पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक बयान जारी कर कहा, '24 मार्च, 2020 को मोदी जी ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था और कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे। लेकिन 210 दिन बाद भी समूचे देश में 'कोरोना महामारी की महाभारत' छिड़ी है, लोग मर रहे हैं, पर मोदी जी 'समाधान की बजाय' टेलीविकान पर कोरे संबोधन से काम चला रहे हैं।'

कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी ने किया देश को संबोधित, सिर्फ 10 प्वाइंट्स में समझें

कोरोना संकट पर PM मोदी ने किया देश को संबोधित
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन भले खत्म हो गया है, लेकिन कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश को सफलता नहीं मिल जाती, तब तक लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि भारत आज संभली हुई स्थिति में है और किसी भी सूरत में इसे बिगड़ने नहीं देना है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.