Tuesday, Oct 19, 2021
-->
rahul-demanded-postponement-of-neet-exam-said-this-by-tweeting-prshnt

राहुल ने नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग की, ट्वीट कर कही ये बात

  • Updated on 9/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेन्स टेस्ट... नीट) को स्थगित करने की मांग करते हुए मंगलवार को कहा कि छात्रों को एक निष्पक्ष मौका मिलना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, भारत सरकार को छात्रों की परेशानी नहीं दिख रही है। नीट परीक्षा को स्थगित करिये। छात्रों को निष्पक्ष मौका दीजिये।" उल्लेखनीय है कि नीट (स्नातक) की परीक्षा 12 सितंबर को प्रस्तावित है।

दिल्ली दंगे: उमर खालिद ने पुलिस की आपत्ति के बाद दायर की नई जमानत याचिका 

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की मांग
बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के घर के बाहर प्रदर्शन किया व जेईई पेपर लीक मामले में जल्द से जल्द जांच पूरी करवाने की मांग रखी। एनएसयूआई की प्रमुख मांग इस मामले की जांच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में कराने की है। प्रदर्शन के माध्यम से एनएसयूआई ने यह भी चिंता जताई है कि, यदि इस मामले को जल्द नहीं सुलझाया गया और आरोपियों को सजा नहीं दी गयी तो यह छात्र वर्ग में असंतोष की भावना पैदा करेगा। साथ ही यह भी कहा कि पेपर लीक की इस घटना के बाद नैशनल टेस्टिंग एजेन्सी द्वारा करवाई गयीं बाकी परीक्षाएँ भी शक के घेरे में है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- एक ही थे हिंदुओं और मुसलमानों के पुरखे

जल्द हो सख्त करवाई
एनएसयूआई अध्यक्ष नीरज कुंदन ने अपने बयान में कहा कि, सीबीआई द्वारा दर्ज हुई शिकायत में जिनके नाम हैं उनके खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही होनी चाहिए। जेईई जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा में ऐसी घटना होना  आज हर उस छात्र के लिए चिंता का विषय बन गयी है जो प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी जो कि देश में कई महत्वपूर्ण परीक्षा करवाने की जिम्मेदार है आज शक के घेरे में है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरे...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.