Sunday, Apr 21, 2019

राहुल गांधी का आरोप, प्रचार के लिए भाजपा इतने पैसे कहां से ला रही है

  • Updated on 4/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने भाजपा के नेतृत्ववाली राजग सरकार (NDA) पर अमीरों का कर्ज माफ कर उन्हें फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। इसके साथ राहुल गांधी ने सोमवार को फतेहपुर सीकरी (fatehpur sikri) में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए  कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो किसानों को कर्ज चूक के मामले जेल नहीं भेजा जाएगा।   

जानिए क्यों अमेठी से इतना प्रेम दिखा रही है BJP, गांधी परिवार का गढ़ रही है ये सीट

राहुल गांधी ने फतेहपुर सीकरी लोकसभा (fatehpur sikri) निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर (raj babbar) के समर्थन में आयोजित चुनाव सभा में भाजपा से यह भी सवाल किया कि आखिर चुनाव में खर्च करने के लिए उसके पास इतना अधिक पैसा कहां से आ रहा है। उन्होंने कहा कि टीवी ऑन कीजिए, रेडिये ऑन कीजिए, हर जगह आपको नरेंद्र मोदी (narendra modi)दिखाई देंगे। सवाल यह है कि भाजपा इतने पैसे लाती कहां से है, वह बताती क्यों नहीं है। 

‘मौकापरस्त सियासत’ का शिकार मुस्लिम समाज के सामने सही उम्मीदवार चुनने की चुनौती

राहुल गांधी (Rahul gandhi)  ने कहा, किसान इस देश की शक्ति हैं, देश की शान हैं। यही वजह है कि हमने यह फैसला किया है कि किसानों के लिए हम अलग से बजट लाएंगे, जिसमें सारी चीजें पारदर्शी होंगी।’’ उन्होंने राजग पर निशाना साधते हुए पूछा कि नीरव मोदी (nirav modi) पैसा लेकर भाग गया, क्या उसको जेल हुई, क्या अनिल अंबानी को जेल हुई? लेकिन किसान 20 से 30 हजार रूपये कर्ज लेता है, वह जेल चला जाता है।  

जया प्रदा का पलटवार, कहा- डर कर नहीं भागूंगी, हराकर दिखाऊंगी

कांग्रेस अध्यक्ष (Rahul gandhi) ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही एक साल के अंदर वह 22 लाख खाली पड़े सरकारी पदों को भर कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि हम ग्रामीण क्षेत्र में 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। इसके साथ राहुल गांधी ने यह भी कहा कि देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। राहुल ने कहा पांच सालों में मोदी सरकार ने रोजागर देनें और बेरोजगारी (Unemployment) घटाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।   

चौकीदार चोर है' पर SC खफा, राहुल गांधी को नोटिस जारी कर मांगा जवाब 

कांग्रेस प्रमुख (Rahul gandhi) ने कहा कि हमने 72 हजार करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के किसानों का माफ किया। हमने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था।  हमारी सरकार (congress government) बनते ही 2 दिन के अंदर हमने अपने वादे को पूरा किया। उन्होंने यह भी कहा कि हम न्याय योजना लागू करके दिखाएंगे।   

अलीगढ़ में गरजे मोदी, कहा- आतंकवाद, भ्रष्टाचार और गरीबी हटाना हमारा मिशन

राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने कहा, 2014 में नरेंद्र मोदी (narendra modi) ने तीन वादे किए थे। हर साल दो करोड़ युवओं को रोजगार देने का वादा किया था। उन्होंने किसानों और लोगों से कहा था कि ‘‘मुझे (मोदी को) पीएम बना दो, सभी के खाते में 15 लाख रुपये भेज दूंगा। नरेंद्र मोदी ने जनता से झूठ बोला।’’  हम आपको न्याय देंगे। केंद्र में सरकार बनने के बाद हम न्याय योजना लागू करेंगे और हर गरीब को 72 हजार रुपये सालाना देंगे।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.