Wednesday, Dec 08, 2021
-->
rahul gandhi again at the center government is taking extreme care about corona prshnt

केंद्र सरकार पर फिर बरसे राहुल गांधी, कहा- कोरोना को लेकर घोर लापरवाही बरत रही है सरकार

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केंद्र सरकार को हर ओर से घेरने में लगे हैं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीकी और ब्राजीलियाई स्वरूप के मामले सामने आने के बाद बुधवार को आरोप लगाया कि कोविड-19 को लेकर सरकार घोर लापरवाही बरत रही है। उन्होंने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, केंद्र सरकार घोर लापरवाही बरत रही है और कोविड-19 को लेकर अतिविश्वास में है। यह अभी खत्म नहीं हुआ है।    

मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन लेने वाले 1 लाख लोगों के नंबर मिले सेम, CM ने दिए जांच के आदेश

चार लोगों में अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि
उल्लेखनीय है कि केंद्र ने मंगलवार को बताया कि देश में पहली बार चार लोगों के सार्स-सीओवी-दो वायरस के दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने का पता लगा। वहीं, एक व्यक्ति के वायरस के ब्राजीलियाई स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कल कहा था कि भारत में बाहर से लौटे चार लोगों के कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी। संक्रमितों में से दो लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे जबकि एक-एक व्यक्ति अंगोला और तंजानिया से लौटा था। सभी यात्रियों और उनके संपर्क में आए लोगों की जांच कर उन्हें पृथकवास में रखा गया है। 

दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर मचे बवाल पर भड़के गिरिराज, पूछा- देश कानून से चलेगा या उम्र से

पुडुचेरी में अल्पमत में आई कांग्रेस
बता दें कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में मोदी सरकार पर लगातार हमलावर कांग्रेस (Congress) पार्टी अचानक पुडुचेरी (Puducherry) में अल्पमत में आ गई। यहां एक महीने में चौथे विधायक के इस्तीफे से सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं। चार विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज पुदुच्चेरी के दौरे पर जा रहे हैं।

UP: आजादी के बाद देश में पहली बार मिलेगी किसी महिला को फांसी की सजा, मथुरा में चल रही तैयारियां

कांग्रेस ने विधानसभा में खोया अपना बहुमत
बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एक और विधायक के सदस्यता से इस्तीफे के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। मौजूदा सदन में कांग्रेस नीत गंठबंधन के अब 14 विधायक रह गए हैं। इस मौके का लाभ उठाते हुए विपक्ष ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से इत्सीफा मांगते हुए कहा कि सरकार अल्पमत है।  पुडुचेरी की 33 सदस्यीय विधानसभा में अब विपक्ष के सदस्यों की संख्या भी 14 है। हालांकि, नारायणसामी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए दावा किया कि उनकी सरकार को सदन में बहुमत हासिल है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

comments

.
.
.
.
.