Wednesday, Feb 19, 2020
rahul-gandhi-apology-for-statement-of--chaukidar-chor-hai--after-court-rebuke

कोर्ट की फटकार के बाद 'चौकीदार चोर है' के बयान पर राहुल ने मांगी माफी

  • Updated on 4/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  राफेल मामले (Rafael case) पर पीएम मोदी (narendra modi) को 'चौकीदार चोर है' कहकर अपनी रैलियों में संबोधित करने वाले राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद माफी मांग ली है। शीर्ष अदालत ने इस मामले पर सुनवाई के दौरान राहुल गांधी के खेद जताने के तरीके पर नाराजगी जाहिर की और फटकार भी लगाई।

लखीमपुर में बोले सीएम योगी, कांग्रेस के DNA में भरा हुआ है झूठ

कोर्ट ने राहुल से सवाल किया कि क्या खेद जताने के लिए 22 पेज का हलफनामा दिया जाता है? इसके बाद राहुल की ओर से पैरवी कर रहे उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने उनकी ओर से माफी मांगी। मालूम हो कि बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल के चौकीदार चौर है के बयान पर कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की थी, जिसपर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए आज फैसला सुनाया।

प्रधानमंत्री का विपक्ष पर तंज, कहा- जेल वाले और बेल वाले देख रहे हैं PM बनने के सपने

सीजेआई रंजन गोगोई, दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने कांग्रेस अध्यक्ष को फटकारते हुए उनके वकील से कहा कि ब्रैकिट में खेत जताने का क्या मतलब है। मालूम हो कि राहुल गांधी ने अपने दूसरे हलफनामे में खेद शब्द को ब्रैकिट में लिखा था।

राहुल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) से कोर्ट ने पूछा, 'आपने जो कहा, हमने वह कहां कहा था? सिंघवी ने कहा,'राहुल गांधी ने अपनी गलती मानते हैं और इसके लिए माफी मांगते हैं? सिंघवी ने कोर्ट से कहा कि राहुल गांधी द्वारा सुप्रीम कोर्ट के हवाले से चौकीदार चोर है बयान देना गलत था। बाद में सिंघवी ने बताया कि वह अगले सोमवार से पहले इस संदर्भ में अतिरिक्त हलफनामा और दाखिल करेंगे, जिसमें हम माफी शब्द का प्रयोग करेंगे।

मामले की सुनवाई के दौरान बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi lekhi) के वकील मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) ने सुप्रीम कोर्ट में कहा,'राहुल ने जानबूझकर सुप्रीम कोर्ट के हवाले से इन शब्दों का इस्तेमाल किया, अभी उन्होंने केवल खेद व्यक्त किया है। जबकि अवमानना मामलों में कानून बिना शर्त माफी के साथ शुरु होता है।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.